Friday, February 3, 2023
HomeAutomobileTVS के स्कूटर ने होंडा की उड़ाई नींद, इलेक्ट्रिक वेरिएंट के फीचर्स...

TVS के स्कूटर ने होंडा की उड़ाई नींद, इलेक्ट्रिक वेरिएंट के फीचर्स मचा रहे गदर, दाम भी कम

नई दिल्लीः TVS Electric Scooter: बढ़ती महंगाई को देख बाजार में इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की डिमांड भी एकदम से बढ़ती हुई नजर आ रही है. इसी बीच सभी ऑटो कंपनियां नए-नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर मार्केट में पेश कर जनता को लुभाने की कोशिश कर रही है और एडवांस फीचर देकर अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं. जनता की डिमांड को समझते हुए और अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियों को कड़ी टक्कर देते हुए टीवीएस ने अपना एक नया इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर पेश किया है जिसको देखकर अन्य कंपनियों के होश उड़ गए हैं.

बता दें की हाल ही में हुई 2023 ऑटो एक्सपो में इसे शोकेस किया गया था जिसको देखकर जनता काफी आकर्षित हुई थी. ये ई स्कूटर TVS iQube का नया वजर्न है, जिसे TVS iQube ST नाम दिया गया है. स्कूटर में दो वजर्न मौजूद है पहला स्टैंडर्ड और दूसरा S. S Version की बिक्री पहले से ही बाजार में चल रही है. नया वर्जन स्कूटर यानी स्टैंडर्ड वर्जन अब एक लंबी रेंज के साथ पेश हुआ है. इसमें मौजूदा मॉडलों के मुकाबले ज्यादा फीचर्स उपलब्ध है.

पहले की तुलना में इस स्कूटर में दमदार बैटरी के साथ-साथ अन्य कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं चलिए इस खबर में विस्तार से जानते हैं टीवीएस के इस नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में क्या-क्या धांसू फीचर्स दिए गए हैं.

TVS IQube ST फीचर्स

मौजूदा टीवीएस स्कूटर के मुकाबले इसमें कई स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं जैसे कि इसमें पूरा डिजिटल सिस्टम दिया गया है. इसमें लगी 17.78 सेमी टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इसको एडवांस और स्मार्ट बनाती है. इसे जॉयस्टिक से भी कंट्रोल किया जा सकता है.

बात अगर इसकी रेंज की करें तो IQube ST की राइडिंग रेंज इको मोड में 145 किमी और पावर मोड में 110 किमी है. टीवीएस की मौजूदा वैरिएंट के मुकाबले इस नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में 4.56 kWh की बैटरी दी गई है. और इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में लगभग 2 से 3 घंटे लगते हैं.

टीवीएस मोटर कंपनी का दावा है कि इस बार का अपडेटेड टीवीएस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर बाकी टू व्हीलर इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर बनाने वाली कंपनियों को कड़ी टक्कर देता हुआ नजर आने वाला है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments