Aloo Tikki Recipe: बच्चों को भी पसंद आएगी बाज़ार जैसी कुरकुरी आलू टिक्की, जाने रेसिपी। शाम के नाश्ते में यदि आप कोई टेस्टी स्नैक्स खाना चाहते है, तो आप चटपटे आलू टिक्की के रेसिपी को ट्राई कर सकते है। आलू टिक्की एक बहुत ही टेस्टी रेसिपी है, जिसे आप शाम के समय चाय के साथ खा सकते है। आलू टिक्की काफी मसालेदार होता है बच्चो को भी आलू टिक्की काफी पसंद आता है। चलिए आलू टिक्की के रेसिपी के बारे में जानते है।

आलू टिक्की रेसिपी

आलू टिक्की काफी क्रिस्पी और टेस्टी होता है। आप चाहे तो आलू टिक्की को बच्चो को टिफिन में भी दे सकते है। सिर्फ बच्चो को ही नहीं बल्कि बड़ो को भी आलू टिक्की काफी ज्यादा पसंद आता है। यदि आलू टिक्की के रेसिपी की बात करें तो वह है –

Step 1: आलू टिक्की बनाने के लिए आपको सबसे पहले उबले हुए आलू को अच्छे से छिल लेना होगा। उसके बात आपको उबले हुए आलू को अच्छे से Smashed कर लेना होगा।

Step 2: आलू छील लेने के बाद। आलू के ऊपर कटा हुआ हरा धनिया पत्ता, बारीक कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च को डाल देना होगा।

Step 3: अब आलू के ऊपर स्वाद अनुसार नमक, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, भुना हुआ जीरा पाउडर, चाट मसाला डाल कर मसाले को आलू के साथ अच्छे से मिला लेना होगा।

Step 4: सभी मसाले को आलू के साथ अच्छे मिला लेने के बाद आपको आलू को टिक्की का शेप देना होगा। फिर आपको आलू के टिक्की को ब्रेडक्रम्स से कोट करना होगा।

Aloo Tikki Recipe in hindi

Step 5: आलू के टिक्की को मसाले के साथ कोट करने के बाद, आपको आलू के टिक्की को तवा में थोड़ा सा तेल डाल कर अच्छे से सुनहरा और क्रिस्पी होने तक तल लेना होगा।

इस तरीके से आप आसानी से कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके आलू टिक्की को बना सकते है। आलू के टिक्की को बनाने के बाद आप आलू के टिक्की को टोमैटो सॉस और साथ ही नींबू के रस के साथ सर्व कर सकते है।