Desi Pasta Recipe: पास्ता एक बहुत ही टेस्ट रेसिपी है, बच्चो को पास्ता खाना काफी ज्यादा पसंद है। यदि आप बच्चो के टिफिन में एक जैसा टिफिन देकर काफी बार हो गए है। और अब आप बच्चो को टिफिन में कुछ अलग टिफिन देना चाहते है, तो आप देसी मैक्रोनी यानी देसी पास्ता बना कर दे सकते है।

पास्ता एक ऐसा रेसिपी है, जिसे छोटे बच्चो से लेकर के बड़े तक हर कोई काफी पसंद करते है। पास्ता में आप जितना चाहे उतना सब्जी एड कर सकते है। यदि आप बच्चो को टिफिन में देसी पास्ता बनाकर देते है तो बच्चे काफी खुश हो जाएंगे क्यूंकि बच्चो को पास्ता काफी पसंद आता है। चलिए देसी पास्ता कैसे बनाते है के संपूर्ण तरीके के बारे में अच्छे से जानते है।

देसी पास्ता बनाने की सामग्री

पास्ता (आप जितने क्वांटिटी में बना रहे है उस हिसाब के अनुसार)
बारीक कटा हुआ लहसुन
बारीक कटा हुआ प्याज
बारीक कटा हुआ गाजर
बारीक कटा हुआ शिमलामिर्च
नमक स्वाद अनुसार
काली मिर्च पाउडर
लाल मिर्च पाउडर
पेरी पेरी मसाला
टोमैटो सॉस
चिली सॉस
सोया सॉस
तेल

टेस्टी देसी पास्ता रेसिपी

बच्चों के टिफिन में क्या बनाएं यदि आपको समझ नहीं आ रहा है। और यदि आप बच्चों को टिफिन में कुछ अलग स्वादिष्ट खाना देना चाहते है तो आप देसी पास्ता बना सकते है। देसी पास्ता एक बहुत ही आसान रेसिपी है जिसे आप झटपट बना सकते है। यदि देसी पास्ता बनाने की रेसिपी के बारे में बताएं तो वह है –

Step 1: देसी पास्ता बनाने के लिए आपको सबसे पहले पानी में 1 चम्मच तेल और ½ चम्मच नमक डालकर पास्ता यानी मैक्रोनी को उबाल लेना होगा। और हां पास्ता को सिर्फ 80% ही पकाए उसके बाद पास्ता को पानी से अलग करके हवा के नीचे रख दे।

Step 2: अब आपको एक कड़ाई में 1 चम्मच के करीब तेल डालना होगा, उसके बाद आपको कड़ाई में बारीक कटा हुआ लहसुन को डाल देना होगा। और उसके बाद आपको कड़ाई में बारीक कटा हुआ प्याज डालकर प्याज का कलर थोड़ा बदल जाने तक पका लेना होगा।

Step 3: प्याज पक जाने के बाद, आपको कड़ाई में बारीक कटा हुआ गाजर, बारीक कटा हुआ शिमलामिर्च डालना होगा।

Step 4: कड़ाई में सभी सब्जियों को डालकर उसे पका लेने के बाद, अब आपको कड़ाई में स्वाद अनुसार नमक, काली मिर्च पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, थोड़ा सा पेरी पेरी मसाला, थोड़ा सा चिली फ्लेक्स डालकर अच्छे से सब्जियों के साथ मसाले को मिक्स कर लेना होगा।

Step 5: अब आपको कड़ाई में टोमैटो सॉस, चिली सॉस, सोया सॉस को डालना होगा उसके बाद आपको उबले हुए पास्ता को कड़ाई में डालकर सॉस और सब्जियों के साथ अच्छे से मिला लेना होगा। अब आपका टेस्टी देसी स्टाइल पास्ता तैयार हो जाएगा।

इस तरीके से आप बच्चो के टिफिन के लिए आसानी से देसी पास्ता बना सकते है। देसी पास्ता एक बहुत ही आसान रेसिपी है, जिसे आप काफी आसानी से बना सकते है। सिर्फ बच्चो के टिफिन में ही नहीं बल्कि आप चाहे तो ब्रेकफास्ट में भी सभी को पास्ता दे सकते है। क्यूंकि पास्ता एक ऐसा रेसिपी है जो बच्चो से लेकर बड़े तक सभी को पसंद आता है।