भिंडी सब्जी की रेसिपी: रात के डिनर में यदि आप कुछ झटपट बन जाने वाला सब्जी बनाना चाहते है। लेकिन आपको यदि समझ नहीं आ रहा है, की रात के डिनर में क्या सब्जी बनाएं। तो आप चाहे तो झटपट बहुत ही आसानी से भिंडी टमाटर का सब्जी बना सकते है।

भिंडी टमाटर का सब्जी बहुत ही ज्यादा टेस्टी होता है जिसे आप रोटी के साथ खा सकते है। भिंडी टमाटर का सब्जी एक ऐसा रेसिपी है, जो सिर्फ बड़ों को ही नहीं बल्कि बच्चों को भी काफी ज्यादा पसंद आता है। तो चलिए भिंडी टमाटर का सब्जी कैसे बनाएं के रेसिपी के बारे में जानते है।

भिंडी टमाटर की सब्जी बनाने के लिए सामग्री

बारीक कटा हुआ भिंडी
बारीक कटा हुआ प्याज
कद्दूकस किया हुआ अदरक
स्वाद अनुसार नमक
½ चम्मच लाल मिर्च पाउडर
½ चम्मच हल्दी पाउडर

रात के डिनर में 5 मिनिट में बनाएं टेस्टी भिंडी की सब्जी

यदि आप रात के डिनर में झटपट बन जाने वाला व्यंजन तैयार करना चाहते है, तो आप भिंडी टमाटर की सब्जी बना सकते है। भिंडी टमाटर का सब्जी बहुत ही जल्दी बन जाता है। और आप इसे काफी कम सामग्री के साथ बना सकते है। यदि भिंडी टमाटर सब्जी को बनाने के रेसिपी के बारे में बताएं तो वह है –

Step 1: भिंडी टमाटर का सब्जी बनाने के लिए सबसे पहले आपको भिंडी को धोकर अच्छे से छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लेना होगा।

Step 2: अब आपको कढ़ाई में तेल को गर्म करना होगा उसके बाद आपको तेल में बारीक कटा हुआ प्याज, कद्दूकस किया हुआ अदरक डालकर अच्छे से भुनना होगा।

Step 3: प्याज और कद्दूकस किया हुआ अदरक का रंग बदल जाने के बाद, कड़ाई में बारीक कटा हुआ टमाटर डाल देना होगा।

Step 4: टमाटर थोड़ा गल जाने के बाद आपको कड़ाई के ऊपर कटा हुआ भिंडी को डाल देना। कढ़ाई में कटा हुआ भिंडी डाल देने के बाद आपको कड़ाई में ½ चम्मच लाल मिर्च पाउडर, ½ चम्मच हल्दी पाउडर और स्वाद अनुसार नमक डालकर अच्छे मिला लेना होगा और भिंडी को अच्छे से पका लेना होगा।

भिंडी अच्छे से पक जाने के बाद आपका भिंडी टमाटर का सब्जी तैयार हो जाएगा। तो इस तरीके से आप ऊपर बताए गए रेसिपी को फॉलो करके बहुत ही आसानी से झटपट काफी कम समय में भिंडी टमाटर का सब्जी बना सकते है। और साथ ही इस स्वादिष्ट सब्जी को रोटी या फिर डाल चावल के साथ का खा सकते है।