Paneer Sandwich Recipe: यदि आप ब्रेकफास्ट में या फिर शाम में चाय के साथ कोई टेस्टी रेसिपी ट्राई करना चाहते है। तो आप पनीर सैंडविच को बना सकते है। पनीर सैंडविच एक बहुत ही टेस्टी रेसिपी है और इस रेसिपी को आप काफी आसानी से बना सकते है।

पनीर सैंडविच बहुत ही झटपट बन जाने वाला रेसिपी है। आप पनीर सैंडविच को बहुत ही कम सामग्री के साथ आसानी से बना सकते है। पनीर सैंडविच एक बहुत ही टेस्टी रेसिपी है। छोटे बच्चो से लेकर के बड़े तक हर किसी को पनीर सैंडविच खाना काफी ज्यादा पसंद है। चलिए पनीर सैंडविच के रेसिपी के बारे में जानते है।

पनीर सैंडविच बनाने की सामग्री

150 से 200 ग्राम पनीर
स्लाइस ब्रेड
बारीक कटा हुआ प्याज
बारीक कटा हुआ शिमलामिर्च
काली मिर्च पाउडर
स्वाद अनुसार नमक
पेरी पेरी मसाला
तेल या फिर बटर

पनीर मसालेदार सैंडविच की रेसिपी

पनीर सैंडविच एक बहुत ही टेस्टी रेसिपी है। आप पनीर सैंडविच को बच्चो को टिफिन में या फिर ब्रेकफास्ट में बना सकते है। पनीर सैंडविच बाहर से काफी क्रिस्पी और अंदर से काफी ज्यादा टेस्टी होता है। यदि पनीर सैंडविच बनाने के रेसिपी के बारे में बताएं तो वह है…

Step 1: पनीर सैंडविच बनाने के लिए आपको सबसे पहले पनीर के स्टफिंग को बनाना होगा।

Step 2: पनीर के स्टफिंग को तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले पनीर को अच्छे से कद्दूकस कर लेना होगा।

Step 3: पनीर को कद्दूकस कर लेने के बाद, आपको पनीर के ऊपर बारीक कटा हुआ प्याज, बारीक कटा हुआ शिमलामिर्च डालना होगा।

Step 4: पनीर के कद्दूकस के ऊपर अब आपको ½ चम्मच काली मिर्च पाउडर, ½ चम्मच लाल मिर्च पाउडर, पेरी पेरी मसाला, स्वाद अनुसार नमक और कटा हुआ हरी मिर्च, हारा धनिया डालकर मिला लेना होगा।

Step 5: अब आपको पनीर के स्टीफन को ब्रेड के अंदर भरकर। ब्रेड को तवा में बटर लगाकर सुनहरा होने तक पका लेना होगा।

इस तरीके से आप 10 मिनिट के अंदर बहुत ही टेस्टी पनीर सैंडविच बना सकते है। पनीर सैंडविच खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होता है। पनीर सैंडविच बन जाने के बाद आप पनीर सैंडविच को टोमैटो सॉस के साथ खा सकते है।