Pyaaz Ke Pakode: यदि आप चाय के साथ कुछ टेस्टी रेसिपी ट्राई करना चाहते है। तो आप प्याज के पकोड़े को बना सकते है। प्याज के पकोड़े खाने में काफी क्रिस्पी और साथ ही काफी टेस्टी भी होता है। आप प्याज के पकोड़े को चाय के साथ ट्राई कर सकते है।

प्याज के पकोड़े को आप काफी आसानी से कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके बना सकते है। प्याज पकोड़ा का रेसिपी एक बहुत ही आसान रेसिपी है, इस रेसिपी को आप बहुत ही कम समय में बना सकते है। चलिए प्याज के पकोड़े को कैसे बनाते है के बारे में जानते है।

प्याज के पकोड़े

प्याज के पकोड़े को आप बहुत ही कम सामग्री के साथ आसानी से बना सकते है। यदि आपको समोसा, पकोड़ा खाना पसंद है। तो आपको यह रेसिपी बहुत ही ज्यादा पसंद आने वाला है। यदि प्याज के पकोड़े को बनाने के सम्पूर्ण तरीके के बारे में आप सभी को बताए तो वह है –

Step 1: सबसे पहले आपको एक बाउल में बारीक कटे हुए प्याज को डालना होगा, उसके बाद आपको बारीक कटा हुआ हरा धनिया, हरी मिर्च, अदरक का पेस्ट को डालना होगा।

Step 2: बाउल में बारीक कटे हुए प्याज, हरा धनिया, हरी मिर्च, अदरक डालने के बाद आपको 1 कप बेसन और साथ ही ½ कप चावल के आटे को डाल दिया होगा।

Step 3: अब आपको बाउल में सभी मसाले जैसे लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, हल्दी पाउडर, ½ चम्मच अजवायन को डाल देना होगा फिर आपको थोड़ा पानी डालकर गाढ़ा घोल बना लेना होगा।

Step 4: अब आपको कड़ाई में 2 कप तेल डालकर तेल को गरम करना होगा।

Step 5: तेल गरम हो जाने के बाद आपको प्याज और बेसन के मिश्रण को छोटे छोटे आकार में कड़ाई में डालना होगा।

Step 6: आपको पकोड़े को दोनों तरफ से सुनहरा होने तक तल लेना होगा। उसके बाद आपको प्याज के पकोड़े को निकाल लेना होगा।

तो इस तरीके से आप काफी आसानी से झटपट प्याज के पकोड़े को घर पर ही बना सकते है। आप प्याज के पकोड़े को चाय के साथ खा सकते है। या फिर आप चाहे तो प्याज पकोड़े को हरी चटनी या टोमैटो सॉस के साथ भी खा सकते है। प्याज के पकोड़े खाने में काफी ज्यादा टेस्टी होता है। बच्चो को भी पसंद आता है।