Nokia Smartphones: नोकिया एक ऐसी भरोसेमंद कंपनी है जिसपर लोग आज से नहीं बल्कि वर्षों से लगातार आंख बंद कर के भरोसा करते आ रहे हैं लेकिन जैसे-जैसे जमाना मॉडर्न हुआ और टेक्नोलॉजी दिन-ब-दिन बदलती जा रही है ठीक वैसे वैसे कई सारे चाइनीस फोन भारतीय मार्केट में मौजूद है, लेकिन इस बीच भी नोकिया ने अपना दमखम बराबर रखा, नोकिया नए-नए चाइनीस फोन को कड़ी टक्कर देता हुआ नजर आता रहता है.

वैसे तो आए दिन हर चाइनीस फोन मार्केट में आकर धमाल मचाता रहता हैं लेकिन इस बार नोकिया ने अपना एक ऐसा ब्यूटीफुल स्मार्टफोन लॉन्च कर डाला है जिसे देखकर लड़कियां उसपर फिदा हो गई है क्योंकि आपको इसमें मिल रहा है टॉप क्लास वाला डीएसएलआर DSLR कैमरा. जी हां दोस्तों जैसे कि इस मॉर्डन जमाने में सबको फोटो और वीडियो बनाने का बहुत शौक है तो आपके लिए यह फोन एकदम बेस्ट रहने वाला है क्योंकि इसमें जो कैमरा क्वालिटी दी गई है वह बड़े बड़े चाइनीस फोन कंपनियों को फेल कर रही है.

आपको बता दें इस खबर में हम बात कर रहे हैं नोकिया के लॉन्च होने वाले Nokia Joker Lite Smartphone की, इसमें आपको बहुत सारे नए एडवांस फीचर्स के साथ-साथ ब्यूटीफुल लुक और डीएसएलआर कैमरा क्वालिटी जैसा फोन कैमरा मिलने वाला है. आइए विस्तार से आपको बताते हैं इस फोन में आपको क्या-क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलने वाले हैं.

Nokia Joker Lite Smartphone के फीचर्स

सबसे पहले आपको Nokia Joker Lite Smartphone के कैमरा क्वालिटी के बारे के बता देते है. इसमें आपको 4 कैमरा सेटअप मिलेगा जिसका प्राइमरी कैमरा 108MP मेगापिक्सल का होगा और बाकी कैमरे 20MP+16MP+5MP के होंगे, वही अगर वीडियो कॉलिंग या फिर सेल्फी फोटो लेने की बता करें तो इसमें आपको 32MP मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा.

बैटरी की बात करी जाए तो इसमें आपको 45W वाट की फास्ट चार्जिंग स्पोर्ट वाली 7600mAh की दमदार और पावरफुल बैटरी दी जाएगा. इसके अलावा इस नए फोन के स्टोरेज की बात करें तो इसमें आपको दो वेरिएंट मिलने वाले है. पहला 8GB रैम और 12 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलेगा और दूसरा 128 जीबी और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज.

इस फोन की डिस्प्ले 6.8 इंच की होगी जो की सुपर अमोलेड डिस्पले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ उपलब्ध मिलेगी. नोकिया के इस नए फोन Nokia Joker Lite Smartphone के वर्क प्रोसेसर की बात करें तो यह फोन एंड्राइड 12 पर काम करेगा.

Nokia Joker Lite Smartphone की कीमत

Nokia के इस फोन की कीमत भारतीय बाजार में लगभग ₹20000 तक हो सकती है, फिलहाल अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कीमतों का कोई खुलासा नहीं किया है इस फोन के लॉन्च होने के बाद ही इसकी कीमतों की पुष्टि होगी.