Big Alert: क्या आप जानते हैं कि आपको किस पॉकेट में फोन रखना चाहिए. तो आपका जवाब होगा नहीं. क्योंकि आप फोन को किसी भी पॉकेट में बहुत ही अराम से रख लेते हैं. लोग शर्ट की जेब में. पेंट की जेब में फोन बहुत ही आसानी से रखते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं. अगर आप फोन शर्ट की जेब में या फिर पेंट की जेब में रखते हैं. तो आप एक बहुत बड़ी बीमारी के शिकार हो सकते हैं.

जी हां दोस्तों इसी स्मार्टफोन से हो सकता है बड़ा खतरा. आज के जमाने में हर किसी व्यक्ति के पास स्मार्टफोन है. हर व्यक्ति स्मार्टफोन का इतना आदि बन चुका है. कि कुछ मिनटों स्मार्टफोन से दूर रहना भी नामुमकिन सा हो गया है. हमारा लाइफस्टाइल, हमारे रहन-सहन के साथ-साथ. फोन भी हमारी जिंदगी का एक हिस्सा बन चुका है. एक ऐसा हिस्सा बन चुका है स्मार्टफोन की इसके बिना दुनिया अधूरी सी लगने लगेगी.

हर काम के लिए हमें स्मार्टफोन की जरूरत पड़ती है. चाहे वीडियो देखनी हो, या फिर वीडियो बनानी हो. यहां तक कि पैसे ट्रांसफर करने हो. या फिर पढ़ाई करनी हो. सभी चीजों में स्मार्टफोन की जरूरत पड़ती है. लेकिन आप यह नहीं जानते कि आप अपना फोन यूज करके अपनी पॉकेट में रखते हैं. तो इससे क्या कुछ नुकसान हो सकते हैं. इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं. कि अगर आप अपनी पॉकेट में फोन रखते हैं. तो हो जाएगी आपको यह बड़ी बीमारी. आइए जानते हैं विस्तार से पॉकेट में फोन रखने से क्या बड़ा खतरा हो सकता है.

पॉकेट में रखा फोन? बड़ा खतरा

एक्सपर्ट की मानें तो, अगर आप अपने फोन को पॉकेट में रखते हैं. तो इस फोन से निकलने वाले रेडिएशन आप को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है. अगर आप इसे शर्ट की पॉकेट में रखेंगे. तो आपको दिल की बीमारी हो जाएगी. अगर आप अपनी पैंट की जेब में रखेंगे तो आप के मेन पार्ट पर इसका काफी असर पड़ेगा.

फोन पैंट में रखने के बड़े नुकसान

• अगर आप भी पैंट की जेब में अपना फोन रख रहे हैं. तो इसे आज से ही रखना बंद कर दें. क्योंकि जब आप अपनी पैंट की जेब में फोन रखते हैं. तो इसकी रेडिएशन सीधे आपके शरीर पर असर करती है. खतरे की बात यह है कि इस रेडिएशन द्वारा कैंसर पैदा हो सकता है. कैंसर एक ऐसी बड़ी बीमारी है. जो आपके स्मार्टफोन के रेडिएशन से दस्तक दे सकती है.

• इसके अलावा पैंट की जेब में फोन रखने का एक बड़ा खतरा यह भी है. कि फोन की रेडिशन आप को नपुंसक यानी कि नामर्द तक बना सकती है. इसकी रेडिएशन का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं. कि इसकी रेडिएशन कितनी खतरनाक है.

• साथ ही स्मार्टफोन की रेडिएशन आपकी हड्डियों को काफी नुकसान पहुंचाती है.

अब आप सोच रहे होंगे आखिर फोन रखें कहा? तो आपको बता दें, आप अपने फोन को शर्ट की जेब या फिर पेंट की जेब में रखने के बजाय, पर्स में ही रखें. क्योंकि अगर आप पर्स में रखेंगे तो ऊपर बताई गईं सभी बीमारियों से और बड़े खतरे से आप बच सकते हैं.