गर्मियों के मौसम की शुरुआत हो चुकी है और इस सीजन के शुरू होते ही लोग पंखे, कूलर और एसी खरीदने लग जाते हैं। अभी मार्च महीने का अंतिम समय चल रहा है और अभी से ही कई राज्यों में भीषण गर्मी होने लगी है।

लोग इस चिलचिलाती गर्मी से छुटकारा पाने के लिए अभी से ही एसी और कूलर व पंखे खरीदने में लगा हुए हैं। लेकिन सबसे ज्यादा गर्मी महिलाओं को खाना बनाने में लगती है।

जी हां, महिलाएं जलते चूल्हे के पास घंटो खड़े होकर खाने बनाने से पसीने से भीग जाती हैं। यदि आपके भी घर में महिलाओं की हालत खाना बनाते हुए ऐसी हो जाती है तो ये लेख आपके बहुत काम आने वाला है।

आज हम आपको इस लेख में आपके बजट में मिलने वाले कुछ ऐसे छोटे साइज वाला Portable Mini AC कूलर फैन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे आपको ठंडी – ठंडी हवा मिलेगी, यह एसी आपको सिर्फ 500 रुपए से भी कम में आसानी से मिल जाएगी।

BRIGREL Portable Small Plastic Air Conditioner Water Cooler :
इस डिवाइस को आप मिनी कूलर भी कह सकते है और आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एक ड्यूल ब्लेडलेस मिनी डिवाइस है, जिसको आप घर, कार और ऑफिस के किसी भी हिस्से में लगाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। यह ड्यूरेबल एसी प्लास्टिक से बना हुआ है, और यह मल्टीकलर वाली डिवाइस है। इसका साइज काफी छोटा है तो आप इसको आराम से कैरी कर सकते हैं। बता दें कि आप इसको अभी अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं।

Mini Portable Air Cooler Fan:
यह मिनी एसी फैन बहुत ही पोर्टेबल और छोटे साइज का है, जिसको आप कहीं भी रखकर इस्तेमाल कर सकती है। इस फैन को आप बहुत आराम से कैरी कर सकते हैं। इसको आप कूलर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं, और ये आपको अमेजन इंडिया में आसानी से खरीद सकते हैं।