Nokia के फोन को भारत में काफी लंबे समय से इस्तेमाल किया जा रहा है और बड़ी संख्या में अभी भी लोग इस कंपनी के फोन का इस्तेमाल करती आ रही हैं।

लोग इस कंपनी पर भरोसा भी बहुत करते हैं, क्योंकि इस कंपनी फोन में काफी दमदार बैटरी और फीचर्स दिए जा रहे हैं। जब से भारतीय बाजार में चीनी कंपनियों के फोन आए हैं तब से इसके फोन की अहमियत गिर गई है।

लेकिन अब नोकिया फिर से अपने फोन की मार्केट में उसी पोजिशन में लाने के लिए आधुनिक फीचर्स वाले फोन लाने में लगी हुई है। इसके लिए वह मार्केट में एक से बढ़कर एक धांसू फोन्स को बाजार में लांच कर रही है।

इसी क्रम में Nokia ने अपने एक धांसू फोन को लांच किया है, जिसका नाम C12 Pro है। इसमें आपको काफी धांसू फीचर्स भी दिए जा रहे हैं और साथ ही इसकी कीमत भी काफी कम रखी है। तो आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nokia C12 Pro के स्पेशल फीचर्स
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फोन में कंपनी ने काफी जबरदस्त फीचर्स दिए हैं, जिसके कारण लोग इस फोन को काफी पसंद कर रहें हैं। इसमें आपको 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी हुई है और इसमें 1600 X 720 पिक्सल का रेजुल्यूशन दिया जा रहा है। इस फोन को दो वेरिएंट में बाजार में उतारा है। जिसके अंतर्गत आपको 2gb रैम और 16GB स्टोरेज वेरिएंट तथा 3GB रैम और 32GB रोम वाला वेरिएंट दिया जा रहा है। इसमें आपको गोरल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दी जा रही है और यह Android 12 Go वर्जन पर रन करता है।

Nokia C12 Pro का धांसू कैमरा
इस फोन में आपको 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है। इस फोन में आपको 4000mAh की दमदार बैटरी भी दी जा रही है जो कि काफी लंबा पावर बैकअप देती है।

Nokia C12 Pro की कीमत
इस जबरदस्त फोन को 6000 रुपये तथा 6999 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता हैं और इस फोन की अधिकतम कीमत 11 हजार रुपये तक है।