आज के समय में लोग सोलर पावर को काफी तरजीह दे रहें हैं। बाजार में भी सोलर पावर से चलने वाले काफी प्रोडक्ट मौजूद हैं। जिनमें से कुछ प्रोडक्ट काफी सस्ते हैं।

आज हम आपके लिए एक ऐसा ही प्रोडक्ट लाएं हैं। जो काफी सस्ता है तथा बेहद उपयोगी भी है। यह एक ऐसा सोलर प्रोडक्ट है जो आपकी बिजली के बिलको जीरो करा सकता है। आइये अब आपको इस प्रोडक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

कौन सा है यह प्रोडक्ट

आज हम आपको जिस प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दे रहें हैं। उसका नाम hardoll LED Waterproof Fence Solar Light Lamp है। यह काफी किफायती प्रोडक्ट है तथा सूरज की एनर्जी से बिजली को बनाता है। यह एक ऑटोमैटिक सोलर पावर्ड लाइट है।

जिसका इस्तेमाल आप अपने घर में किसी भी स्थान पर कर सकते हैं। यह वजन में काफी हल्का तथा ऑटोमैटिक है क्यों की इस में सेंसर लगा हुआ है। इसमें एक बैटरी तथा सोलर पैनल लगा है। अन्धेरा होते ही यह लाइट खुद ही जलने लगती है।

यह है इस प्रोडक्ट की खासियत

आपको बता दें कि इस प्रोडक्ट में आपको 5.5V, 200mA 0.3W solar panel मिलता है। इसके अलावा इसमें आपको 1.2V/ 600mAh की दमदार बैटरी भी दी जाती है। इसकी कीमत की बात करें तो यह मात्र 443 रुपये में मिल जाता है। इससे आप अपने घर के गार्डन में या किसी अन्य स्थान पर लाइट कर सकते हैं।