आज के इस सोशल मीडिया जमाने में हर कोई मशहूर होने और पैसे कमाने के लिए हर कॉन्टेंट क्रिएंटिंग, फिल्म मेकिंग, रील्स बनाने जैसे कामों में लगा पड़ा हुआ है। इसलिए ही मार्केट में डीएसएलआर कैमरा की डिमांड तेजी से बढ़ गई है, और इसका फायदा उठाते हुए कैमरा बनाने वाली कंपनियों ने कैमरों के दाम बढ़ा दिए हैं।

यदि आप भी कंटेंट बनाने के लिए कैमरा लेना चाहते हैं लेकिन इनके बढ़े हुए दामों से परेशान हैं तो अब आपको परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि amazon में कुछ कैमरों में जबरदस्त ऑफर्स मिल रहे हैं। जिससे आप आसानी से इन कैमरों को खरीद के रील और कंटेट बना सकते हैं

लोगों को अच्छी हाई क्वालिटी के फोटो और वीडियो के लिए अच्छे कैमरों की जरूरत पड़ती है, जिसकी कीमत बहुत ज्यादा होती है। जिसके कारण लोग इसको खरीद नहीं पाते है और सपनों को पूरा नहीं कर सकते हैं।

लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, आप इन बेहतरीन कैमरों को अमेजन में चल रहे ऑफर्स में खरीद के खुद का कंटेट बनाना शुरू कर सकते हैं। तो चलिए अब आपको Amazon Sale 2024 में मिलने वाले कैमरों में मिलने वाले ऑफर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. Nikon D7500 20.9MP DSLR Camera- इस कैमरे को उसकी शानदार पिक्चर क्वालिटी की वजह से काफी पसंद किया जाता है। इस निकॉन कैमरा में आपको ऑटोमैटिक कंट्रोल दिया जा रहा है, जिससे आपको प्रोफेशनल्स फोटोज मिलेंगी। निकॉन का यह DSLR कैमरा ऑप्टिकल इमेज ऑप्टिमाइजेशन और 3D कलर मैट्रिक्स के साथ में मिलता है। Amazon Deals पर आपको इस कैमरे के लिए 11% तक की छूट दी जा रही है।
आप इस Camera को अमेजन पे लेटर के ऑप्शन के साथ भी आर्डर कर सकते हैं। इस निकॉन कैमरा में 20.9 MP मैक्सिमम वेबकैम इमेज रेजोल्यूशन और APS-C fps फोटो सेंसर साइज दिया जा रहा है, और इसकी शटर स्पीड 1/8000 से 30 सेकेंड तक की है। इसके साथ ही इस निकॉन कैमरा में 180k-पिक्सल RGB का सेंसर और 30 fps का 4K UHD वीडियो रिकॉर्डिंग का फीचर भी दिया जा रहा है, जिसकी कीमत अमेजन में 93,950 रूपये है।

2. Acuvar Mini DSLR Camera- अमेजन से इस कैमरे को खरीदने पर आपको 30% का ऑफ मिल रहा है। ये कैमरा एक नौसिखिया फोटोग्राफर के लिए बहुत अच्छा है। उस एक्युवार DSLR Camera में आपको इन्फ्रारेड लेंस 2.4-inch TFT LCD 320 * 240 पिक्सल स्क्रीन और 16.0 मेगा पिक्सल मिलता है। इसके अलावा आप इस कैमरा को 16X अल्ट्रा जूम भी कर सकते है और इसकी बैटरी लांग लास्टिंग है। इस एक्युवार कैमरा में 5 MP का मैक्सिमम वेबकैम इमेज रेजोल्यूशन और 5 MP का अफैक्टिव स्टिल रेजोल्यूशन मिल रहा है। इसमें 0.01 x का ऑप्टिकल जूम और ड्रॉप प्रूफ, एचडी फोटो एंड वीडियो जैसे स्पेशल फीचर्स दिए जा रहे हैं, और इसकी कीमत मात्र 11,663 रूपये है।
3. Canon EOS 200D II DSLR Camera- आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस अमेजन से इस कैमरे को खरीदने पर 14% का ऑफ मिल रहा है। जिसको आप नो कोस्ट ईएमआई के ऑप्शन के साथ भी खरीद सकते हैं। तो वहीं बात करें कि कैनन के इस DSLR Camera के फीचर्स की तो इसमें आपको 24.1 MP का मैक्सिमम वेबकैम इमेज रेजोल्यूशन, APS-C fps फोटो सेंसर दिया जा रहा है। इस Camera की मैक्सिमम शटर स्पीड 1/4000 sec और मिनिमम शटर स्पीड 30 सेकेंड है, जिसमें आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही कंट्रोल दिए जा रहे हैं। इसके अलावा इस कैमरा में EF-S 18-55mm f4 is STM लेंस भी दिया जा रहा है जिससे आपको बढ़िया क्वालिटी की फोटो और वीडियो मिलती है और इसकी कीमत 59,550 रूपये है।

4. Sony Alpha ILCE-6100Y 24.2 DSLR Camera- आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कैमरे को अमेजन से खरीदने में आपको 12% का ऑफ मिल रहा है। अमेजन में यह Sony का Camera ब्लैक कलर में मिल रहा है जिसमें आपको 16-50 mm & 55-210 mm के जूम लेंस मिल रहा हैं। इसके साथ ही सोनी के इस कैमरा में आपको APS-C सेंसर, फास्ट ऑटो फोकस, रिअल टाइम आई एएफ और रिअल टाइम ट्रैकिंग जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं।
यह कैमरा ऑटोमैटिक मोड पर चलता है, जिसमें आपको 767011 से 30 सेकेंड की शटर स्पीड दी गई है। इसमें आपको 102400 तक की ISO सेंसिटिविटी, 180 डिग्री टिल्टेबल टच LCD स्क्रीन और 0.02 Sec की फास्ट AF स्पीड दी गई है और इसकी कीमत 78,989 रूपये है।

5. Canon EOS 1500D 24.1 DSLR Camera- आपको बता दें कि इस कैमरे को अमेजन से खरीदने पर 11% का ऑफ दिया जा रहा है। यह कैनन कैमरा EF S18-55 is II लेंस दिया जा रहा है और इसका मैक्सिमम वेबकैम इमेज रेजोल्यूशन 24.1 MP है। इसके अलावा इस कैमरे में Best DSLR Camera हैंडहेल्ड है और ऑटोमैटिक मोड पर चलता है। तो वहीं इस कैनन कैमरा में आपको ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन और APS-C फोटो सेंसर साइज दिया जा रहा है। इसके अलावा इस डीएसएलआर कैमरा में वाई-फाई, NFC और बिल्ट इन ब्लूटूथ की कनेक्टिविटी भी दी गई है, जिसकी कीमत 45,999 रूपये है।