IPHONE 15: दोस्तों अनुमानित रूप से, एप्पल का कथन है कि iPhone 15 Pro पर 3 नैनोमीटर A17 बायोनिक चिप का उपयोग किया जाएगा, बजाय 4 नैनोमीटर प्रोसेस चिपसेट का। साथ ही, एप्पल को यह भी विचार करने का मौका मिल सकता है कि वे 2 टीबी तक की आंतरिक संग्रहण क्षमता प्रदान करें। बढ़ी हुई स्टोरेज क्षमता बड़ी मात्रा में मूल्य वृद्धि का कारण बन सकती है।

पहले ही, एप्पल विश्लेषक मार्क गुरमान ने खुलासा किया था कि डायनैमिक आइलैंड नॉच को वर्तमान वर्ष में मानक को ही इसमें विस्तारित किया जाएगा। iPhone 15 Pro में एक नई प्रदर्शन तकनीक का उपयोग किया जाएगा, जिसे लो-इंजेक्शन प्रेशर ओवर-मोल्डिंग या एलआईपीओ कहा जाता है। दूसरे शब्दों में, iPhone 15 Pro में एक करीब-बिना-बीजले प्रदर्शन प्रस्तावित हो सकता है।

हो सकता है बैटरियों में बदलाव: IPHONE 15

Iphone 15

आशा की जाती है कि इस phone के श्रृंगार में सापेक्ष मात्र बड़ी बैटरियों का उपयोग होगा। संख्याओं के आधार पर, iPhone 15 और 15 प्लस में क्रमश: 3,877mAh और 4,912mAh की बैटरियां हो सकती हैं। उसी तरह, 15 प्रो और 15 प्रो मैक्स में प्रतिस्थित हो सकते हैं 3,650 mAh और 4,852 mAh के सेल्स।

Must Read:   

होगा 48MP प्राइमरी कैमरा में बदलाव: Iphone 15 

इस apple phone और 15 प्लस की उम्मीद है कि वे एक नए 48MP प्राथमिक पिछले कैमरे के साथ होंगे, जिसमें इसके साथ साथ और 14 प्लस मॉडल में पाए जाने वाले वर्तमान 12MP सेंसर की तुलना में नोटेबली बड़े सेंसर का प्रयोग होगा। जबकि उम्मीद है कि इसका प्रो वर्शन पिछले वर्ष के 3x ऑप्टिकल ज़ूम को बरकरार रखेगा, इसके प्रो मैक्स के ऑप्टिकल ज़ूम में एक महत्वपूर्ण अपग्रेड की अफवाहें हैं, जिसमें एक नए पेरिस्कोप लेंस के कारण एक नियत 5-6x ऑप्टिकल ज़ूम की संभावित उपलब्धि हो सकती है।

एक लीक सुझाव देती है कि एप्पल प्रो मॉडल्स के लिए टाइटेनियम चेसिस का उपयोग कर सकता है, जो बेहतर टिकाऊता प्रदान कर सकता है। टाइटेनियम निर्माण भी अधिक प्रीमियम महसूस कर सकता है। iPhone 15 प्रो और प्रो मैक्स पर Apple Watch Ultra में पिछले साल प्रस्तुत किए गए एक के समान एक्शन बटन का प्रयोग किया जा सकता है। यह बटन आपके एप्लिकेशन्स, टाइमर्स और अन्य के लिए एक भौतिक स्कॉटकट के रूप में कार्य करने की उम्मीद है।