भारत में निरंतर आगे बढ़ रहीं फोन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक फोन भारत में लांच कर रहीं हैं। लोग भी इन्हें काफी पसंद कर रहें हैं। इसी क्रम को जारी रखते हुए iQOO भी अपने एक जबरदस्त फोन को लांच कर रहा है। आपको बता दें की हालही में कंपनी ने अपने धांसू फोन iQOO Z9 5G को भारत में लांच किया था।

अब कंपनी इसी सीरीज में अपने iQoo Z9 Turbo फोन को लांच करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इसको iQOO Z9 5G में शामिल कर सकती है हालांकि भारत में इसके जल्दी ही लांच होने की उम्मीद है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

iQOO Z9 5G के फीचर्स

इस फोन में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जा रहें हैं। आपको बता दें की इसमें 6.67-इंच 120Hz फुल-HD+ AMOLED डिस्प्ले दी जा रही है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें 4nm मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 प्रोसेसर दिया जा रहा है। इसमें आपको काफी अच्छी स्टोरेज दी जाती है। बता दें की इसमें 8GB रैम, 256GB तक का ऑनबोर्ड स्टोरेज दी जाती है। यह फोन Android 14-आधारित फनटचOS 14 पर रन करता है। इस फोन को आप ब्रश्ड ग्रीन और ग्राफीन ब्लू कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

जबरदस्त हैं कैमरा फीचर्स

इस फोन में आपको काफी बेहतरीन कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। जो की फोटोग्राफी करने वाले लोगों के लिए काफी अच्छे हैं। बता दें की इस फोन में आपको डुअल रियर कैमरा यूनिट दी जाती है। इस फोन में आपको ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट वाला 50-मेगापिक्सल Sony IMX882 प्राइमरी सेंसर दिया जाता है। इसके साथ ही इसमें 2MP डेप्थ शूटर दिया जा रहा है।

सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा रहा है। पावर के लिए इसमें 44W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के लिए 5,000mAh की दमदार बैटरी को दिया हुआ है। हालाकि इसकी कीमत के बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है लेकिन जल्दी ही इसकी कीमत का पता लगने की संभावना है।