आपको पता होगा ही की Jio हमारे देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। अपने सस्ते रिचार्ज प्लॉन के कारण यह कंपनी सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। हालांकि Jio कई प्रकार के फोन्स तथा अन्य इलेक्ट्रिक उपकरण का निर्माण करती है। इसी क्रम में Jio ने अपने ग्राहकों के लिए सबसे सस्ते 5G फोन को लांच किया है। इस फोन का नाम Jio Bharat B2 है। बताया जा रहा है की इसकी कीमत मात्र 999 रुपये रहेगी। इसको आप घर बैठे आर्डर कर मंगवा सकते हैं। आइये अब आपको इस फोन के बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

जान लें फीचर्स

आपको बता दें की Jio Bharat B2 एक 5G फोन है। इस फोन में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जाएंगे। बता दें की इसमें आपको 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्पले दिया जाएगा। इसकी डिस्प्ले वॉटर ड्रॉप नोच के साथ आती है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें ऑक्टा कोर प्रोसेसर को दिया गया है। जो आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस प्रदान करता है। इसमें आपको काफी अच्छी स्टोरेज भी दी गई है। बता दें की इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज आपको दी जाती है। इसके अलावा इस फोन में माइक्रो एचडी कार्ड स्लॉट का ऑप्शन भी आपको दिया गया है।

धांसू हैं कैमरा फीचर्स

इस फोन में आपको काफी बेहतरीन कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। जो की फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए काफी लाभप्रद साबित होते हैं। आपको बता दें की इस फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके साथ आपको एलईडी फ्लैशलाइट की सुविधा भी दी हुई है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 5000 mah की दमदार बैटरी दी गई है। इसकी फ़ास्ट चार्जिंग के लिए इस फोन के साथ ही 18 वाट का चार्जर दिया जाता है।

आवश्यक बातें

आपको बता दें की यह फोन एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इस फोन को भारतीय ग्राहकों के लिए विशेष तौर पर डिजाइन किया गया है। यह काफी आकर्षक है और इसका बैक पैनल प्लास्टिक का है। इस पर आपको वॉल्यूम बटन तथा 5G का निशान मिलता है। इस फोन में आपको जबरदस्त स्पीकर्स का सपोर्ट भी दिया गया है, जो की म्यूजिक सुनने के लिए काफी बेहतरीन हैं।