नोकिया के फोन्स को हमारे देश में काफी लंबे समय से इस्तेमाल किया जाता है। आज भी काफी बड़ी संख्या में लोग नोकिया के फोन्स का यूज करते हैं। नोकिया का नाम सामने आते ही हमारे मन में स्नेक वाले गेम की तस्वीर यकायक आ जाती है। आपने भी नोकिया में स्नेक वाला गेम खेला ही होगा। इसी क्रम में अब नोकिया के फोन्स को बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने एक नए फोन को पेश करने की घोषणा की है।

बता दें की इस फोन का नाम नोकिया 3210 है, जो की आपकी 25 साल पुरानी यादों को फिर से तरोताजा कर देगा। लीक्स में बताया गया है की फीचर फोन के वाबजूद इस फोन में कुछ ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो नई जेनरेशन को काफी अट्रेक्ट करेंगे। इस फोन में आपको ग्रंज ब्लैक, Y2K गोल्ड और स्कूबा ब्लू कलर ऑप्शन मिलने की संभावना है।

Nokia 3210 के ख़ास फीचर्स

आपको इस फोन में काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जाएंगे। सबसे पहले आपको बता दें की इस फोन में क्लासिक T9 कीबोर्ड दिया जाएगा। यह फोन आपकी Snake और Balloon वाले गेम की यादें फिर से ताजा कर देगा। इसके अलावा इस फोन में आपको 4जी कनेक्टिविटी, क्यूवीजीए रिजाल्यूशन के साथ 2.4 इंच का टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इन सबके अलावा इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 2MP का कैमरा रियर में दिया जाएगा। इस फोन में आपको मौसम अपडेट की भी खबर मल्टी रहेगी।

दमदार होगी बैटरी

आपको बता दें की इस फोन में S30+ ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलेगा। बताया जा रहा है की कंपनी इस फोन में Unisoc T107 चिपसेट का इस्तेमाल कर सकती है। इसके अलावा इस फोन में 64MB RAM और 128MB स्टोरेज भी आपको दी जा सकती है। इसको आप माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक बढ़ा सकते हैं। कनेक्टिविटी फीचर्स के रूप में इस फोन में ब्लूटूथ 5.0, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, एफएम रेडियो और 1,450 एमएएच की दमदार बैटरी आपको दी जायेगी।

जान लें कीमत

आपको जानकारी दे दें की नोकिया 3210 के ग्लोबली लांच होने के संकेत मिल रहें हैं। इस फोन को अफ्रीका, भारत, मिड ईस्ट में लांच किया जा सकता है। माना जा रहा है की अलग लग मार्केट में इसका अलग लग प्राइज देखने को मिल सकता है। हालही में यूरोप में इस फोन को €89 यानी लगभग 7,900 रुपये में लांच किया गया है हालांकि भारतीय बाजार में इसकी कीमत काफी कम होगी।