नई दिल्ली: एक ज़माने में भारत के मोबाइल बाज़ार में धाक जमाने वाली कंपनी Nokia फिर से भारत में स्मार्टफोन के साथ वापसी कर रही है। इसी क्रम में Nokia कंपनी King Max 5G फोन ला रही है। इस फोन के सामने देश में राज करने वाले Vivo और Oppo कंपनी के मोबाइल भी फिसिड्डी साबित हो सकते हैं। यहां तक कि दुनिया का बड़ा ब्रांड I Phone भी इसके आगे सरमा जाए, एक दम आईफोन के लुक वाला ये फोन 108MP कैमरे के साथ है, और इस फोन को एक बार चार्ज करके आप चार्ज करना भूल जाएंगे, क्योंकि कंपनी इस फोन में 8000 MA H की बैटरी दे रही है। नोकिया कंपनी इस फोन में 16 जीबी रैम दे रही है। इस फोन के बारे में अगर और जानना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़ें।

Nokia King Max 5G के फीचर्स

नोकिया कंपनी अपने इस शानदार फोन में कई ऐसे फीचर्स दे रही है जिसको पाने के लिए फोन लवर्स को भारी रकम खर्च करना पड़ेगा, लेकिन नोकिया कंपनी काफी कम बजट में शानदार फीचर्स दे रही है। इस फोन में नोकिया कंपनी 6.9 Inches का Super AMOLED Full Touch Screen Display दे रही है। साथ में रनिंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन भी दिया जा रहा है। इस मोबाइल में ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड 12 जिसे Snapdragon 898 Plus प्रोसेसर का साथ मिलेगा। यदि नोकिया के इस मोबाइल के रैम को देखें तो इसमें कंपनी 8/12/16 GB RAM  दे रही है, और इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो नोकिया इसमें 128/256/512 GB ROM. की सुविधा दे रही है।

Nokia King Max 5G फोन में कैमरा व बैटरी बैकअप

नोकिया इस फोन में 8000 MAH की पावरफुल बैटरी दे रही है। और कैमरे की बात करें तो इस फोन में 4 रीयर कैमरे का सेटअप दया गया है। प्राइमरी कैमरा 108MP का है। इसके अलावा इसमें 32 MP + 16 MP + 5 MP के तीन अन्य कैमरे दिए गए हैं। नोकिया कंपनी इस मोबाइल में सेल्फी के लिए फ्रंट में 64MP मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दे रही है।

Nokia के King Max 5G फोन की कीमत

इन फीचर्स के साथ किसी दूसरी कंपनी का मोबाइल सामान्य लोगों की रेंज से बाहर का होगा, लेकिन नोकिया कंपनी अपने ग्राहकों को कम कीमत पर ये हाई क्लास फोन उपलब्ध करा रही है। ये मोबाइल लांच होने के बाद भारतीय बाजार में लगभग 44000 रुपये तक मिल सकता है। जानकार मानते हैं कि इस फोन की सही कीमत भारत में मोबाइल के लांच होने के बाद ही पता चल पाएगा।