नई दिल्ली। शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह माना जाता है। शाहरुख खान की हर फिल्म केवल उनके नाम से हिट हो जाती है। उनकी अदाकारी के लाखों दीवाने हैं उनकी फिल्म के रिलीज होने का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार रहता है। शाहरुख को चाहने वाले केवल भारत में भर नहीं बल्कि जापान और गल्फ कंट्री के अलावा चीन में भी उनके फैन्स हैं।

शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म पठान को रिलीज होने में बस कुछ की दिन बाकी हैं। पठान फिल्म भले रिलीज को तैयार है, लेकिन फिल्म को भारी विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले ही विरोध के स्वार उठने लगे थे लेकिन शाहरुख खान निडर हो कर फिल्म की शूटिंग से लेकर इसकी रिलीज में लगे हुए हैं। हालांकि फिल्म की शूटिंग के वख्त भी उनके साथ अनहोनी हो गई थी, उनके पैर में काफी चोट भी लगी लेकिन वे बैक फुट पर नहीं आए, काम में जुटे रहे और वह दिन भी आया जब फिल्म रिलीज को तैयार है।

बॉलीवुड के बादशाह खान यानी शाहरुख खान के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन  आज उनके परिवार के विषय में बात करते हैं। शाहरुख खान के बेटे आर्यन, बेटी सुहाना और पत्नी गौरी खान के विषय में तो सभी जानते हैं। पर आज बात करते हैं शाहरुख खान की उस बहन के बारे में जो शाहरुख खान को सबसे ज्यादा प्यारी और अजीज़ हैं।

शायद ये कम ही लोगों को पता होगा कि शाहरुख खान की जो बहन हैं उनका नाम शहनाज़ है, शाहरुख खान को यदि किसी से लगाव है तो वो अपनी बहन से, दोनों के बीच इतना गहरा रिश्ता है कि दोनों एक दूसरे से मिले बिना रह नहीं सकते हैं।  शाहरुख अपनी बहन को दिल-ओ-जान से प्यार करते हैं।

शहनाज़ खान यानी शाहरुख खान की बहन के बारे में कम ही लोगों को पता होगा कि वे काफी पढ़ी-लिखी हैं, ये बात तब की है जब शाहरुख के पिता का इंतकाल हुआ उस समय शाहरुख काफी निराशा में थे लेकिन बहन ने अपने भाई शाहरुख को संभालने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की । शाहरुख की बहन शहनाज़ बला की खूबसूरत हैं। उनकी खूबसूरती के आगे बॉलीवुड की एक्ट्रेस भी पानी भरती हैं, लेकिन पिता की मौत के बाद उन्हें ऐसा सदमा लगा कि वे बार-बार बेहोश होनें लगीं और बुरी तरह से टूट गई।

पिता की मौत का शहनाज़ को ऐसा सदमा लगा कि उन्हें एक बीमारी ने घेर लिया। शहनाज़ बार-बार बेहोश होने लगी थीं, मां-बाप के गुज़रने के बाद बहन ने अपने भाई शाहरुख को मां की तरह प्यार दिया, अपने भाई शाहरुख को हमेशा मोटिवेट करतीं।

बीते दिनों जब शाहरुख के बेटे आर्यन खान की ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी हुई तो फिर एक बार यही बहन चट्टान की तरह भाई को संबल देती नज़र आईं। बहन शहनाज़ अक्सर मन्नत में देखी जाती थीं। यही वजह है कि शाहरुख खान हर मोमेंट पर अपनी बहन को जरूर याद करते हैं।