जियो कंपनी, भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में एक प्रमुख नाम है, जो सस्ती इंटरनेट सेवाओं के लिए प्रसिद्ध है। इसकी उपलब्धता और उपयोगकर्ता के लिए बेहतरीन नेटवर्क क्वालिटी के लिए जाना जाता है।

अब, जियो एक और धांसू कदम उठाने जा रहा है, वो भी स्मार्टफोन उत्पादन के क्षेत्र में। इस नए स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ, जियो अपने उपयोगकर्ताओं को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार अधिक विकल्प प्रदान करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

जियो ने भारतीय बाजार में एक सस्ते स्मार्टफोन के लिए नई मापदंड स्थापित किए हैं। इसके साथ, वह नए और उत्कृष्ट फीचर्स के साथ स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को प्रस्तुत करेगा। इससे न केवल उनके जीवन को सुगम बनाने में मदद मिलेगी, बल्कि डिजिटल भारत की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

इस स्मार्टफोन के लॉन्च से, जियो कंपनी ने अपनी सशक्त प्रतिस्पर्धा की परिकल्पना को एक नई ऊंचाई दी है। यह उनके उपयोगकर्ताओं को अधिक विकल्प और बेहतरीन तकनीकी समाधान प्रदान करने में मदद करेगा। जियो कंपनी अब न सिर्फ इंटरनेट क्षेत्र में, बल्कि स्मार्टफोन मार्केट में भी एक बड़ा खिलाड़ी बनने के लिए तैयार है।

जियो फोन में मिल रहे फीचर्स

जियो कंपनी इस देश में सबसे सस्ती इंटरनेट सर्विस दी है और हाल ही में इस कंपनी ने 5G फोन को लांच करने का फैसला किया है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 6GB RAM और धाकड़ कैमरा दिया है और साथ ही उसमें कई सारे फीचर्स दिए जा रहे हैं।
जियो कंपनी ने इसमें काफी ज्यादा दमदार फीचर और नया लुक देखने के लिए मिल रहा है। इसके अलावा Jio Phone 5G में 5000 mah की बड़ी पावरफुल बैटरी दी जा रही है और इसको चार्ज होने में मात्र आधे घंटे का समय लगता है।
इस स्मार्टफोन में 33 वाट का फास्ट चार्जर का सपोर्ट दिया जा रहा है, जिसमें आपको 5G कनेक्टिविटी दी जा रही है और इसके साथ में डिस्प्ले ऑफर दी जा रही है।

जिओ ने पेश किया सबसे सस्ता फोन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जियो के इस स्मार्टफोन में दिए गए डिस्प्ले के बारें में बात करें तो कंपनी ने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्पले दिया जा रहा है। इसमें आपको जबरदस्त वीडियो क्वालिटी और यूट्यूब पर अच्छे खासे 4K तक की क्वालिटी देखने के लिए मिल रही है।
बता दें कि भारतीय बाजार में इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 4000 रूपये से शुरू हो रही है। इसके साथ कंपनी की तरफ से इस मोबाइल को लेकर अभी कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इस स्मार्टफोन के लांच के बारे में कहा जा रहा है कि ये साल 2026 तक भारतीय मार्केट में पेश किया जा सकता है।