हमारे देश में मोबाइल के आने के समय से Nokia के मोबाइल पर लोग भरोसा करते आये हैं। आज भी लोग इस कंपनी के फोन पर आंख बंद करके भरोसा करते हैं। इसके फोन की बैटरी काफी अच्छा बैकअप देती है और इसका डिजाइन काफी अच्छा होता है।

भारत में बढ़ रही 5G नेटवर्किंग के साथ अब कई कंपनियां 5G फोन को बाजार में लांच करने में लगी हुई हैं, इसलिए अब Nokia भी पीछे नहीं रहने वाली है और अब अपने एक जबरदस्त 5G फोन को काफी कम दाम में मार्केट में लांच कर दिया है।

आपको बता दें कि इस फोन का नाम “Nokia Maze” है। जिसमें आपको काफी शानदार फीचर्स दिए जा रहे हैं, इस फोन की ख़ास बात यह है की इसके दाम काफी किफायती है। तो चलिए अब आपको इस फोन के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nokia Maze का धांसू कैमरा
Nokia के इस फोन में आपको काफी बेहतरीन कैमरा दिया हुआ हैं। इसमें आपको 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा रहा है। इसके अलावा इस फोन में आपको 32MP + 16MP + 5MP के तीन अन्य कैमरे का सेटअप भी दिया गया हैं।

Nokia Maze के शानदार फीचर्स
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में मार्केट में पेश किया है। जिसमें इसका एक वेरिएंट 8GB रैम व 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ मिल रहा है। तो वहीं दूसरा वेरिएंट में रैम तो समान दी जा रही है लेकिन इंटरनल स्टोरेज 256GB दी जा रही है।

यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 OS पर काम करता है, जिसके कारण यह बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है। इसके अलावा फोन में आपको 6.7 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए Corning Gorilla Glass 7 की प्रोटेक्शन दी गई है।

Nokia Maze की बैटरी
इसमें आपको काफी पावरफुल बैटरी तथा फ़ास्ट चार्जिंग सुविधा दी जा रही है। जो आपके फोन को जल्दी ही चार्ज करता है और फोन में आपको 5G तकनीक की सपोर्ट भी दिया जा रहा है।

Nokia Maze की कीमत
इस स्मार्टफोन की कीमत के बारें में बात करें तो इस Nokia Maze की कीमत मात्र 7,499 रुपये है। तो वहीं इसके Pro वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है।