वर्तमान समय में भारत में बहुत सी मोबाइल निर्माता कंपनियां बिजनेस कर रहीं हैं। ये सभी कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक फीचर्स अपने फोन्स में दे रहीं हैं। लेकिन अधिकतर लोग इस प्रकार के फोन्स की ज्यादा खरीदारी करते हैं। जिनमें उन्हें सस्ते दामों में अच्छे फीचर्स मिल जाएं।

इस प्रकार के स्मार्टफोन की कैटेगिरी में सिर्फ Realme ही एक ऐसी कंपनी है जो आपको बजट सेगमेंट में भी प्रीमियम फीचर्स प्रोवाइड कराती है। हालही में इस कंपनी ने अपना एक जबरदस्त फोन लांच किया है। जिसका नाम Realme Narzo 60 Pro 5G है। आइये अब आपको इसके संबंध में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Realme Narzo 60 Pro 5G के फीचर्स

इस फोन में आपको 6.7 इंच, 120Hz, 3D Curved vision डिस्प्ले दी जाती है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें Mediatek Dimensity 7050 | Octa-core प्रोसेसर दिया गया है। इसमें पावर के लिए आपको 5000mAh की दमदार बैटरी को 67W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ प्रोवाइड कराया गया है। यह फोन Android 13 OS पर रन करता है। इसमें आपकी सुरक्षा के लिए In Display Fingerprint sensor की सुविधा भी दी गई है।

Realme Narzo 60 Pro 5G का कैमरा

आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन में आपको काफी जबरदस्त कैमरा क्वालिटी दी गई है। इसमें आपको 100MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 2MP का एक अन्य सेंसर दिया गया है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए आपको इस फोन के फ्रंट में 16MP का दमदार कैमरा दिया जाता है। जहां तक इस फोन की स्टोरेज की बात है तो बता दें की इसमें आपको दो वेरिएंट दिए जाते हैं जिनकी स्टोरेज क्रमशः 8GB/12GB तथा 128GB/256GB है।

Realme Narzo 60 Pro 5G की कीमत

Realme Narzo 60 Pro 5G की कीमत के बारे में आपको बताने से पहले बता दें कि कंपनी ने इस फोन को 6 जुलाई 2023 को भारत में लांच कर दिया है। इस फोन की कीमत 29,999 रुपये है लेकिन अमेजन तथा फ्लिपकार्ट पर वर्तमान में चल रही सेल में आपको इस फोन की कीमत पर कुछ डिस्काउंट भी मिल सकता है।