Nokia Universe Max specs New Smartphone: नोकिया भी अब मार्केट में दूसरे स्मार्टफोन को टक्कर देने की लगातार कोशिश कर रहा है, और अब एक बार फिर से नोकिया ने अपना एक तूफानी और बिंदास स्मार्टफोन लाने का ऐलान किया है.

एक जमाना था जब लोगों की पहली पसंद नोकिया ही हुआ करती थी, और लोगों को नोकिया का नाम सुनते ही नोकिया का कीपैड फोन याद आ जाता है. हम उसी नोकिया के कीपैड फोन की बात कर रहे हैं जिसको आपने अपनी नाना नानी, दादी दादा के हाथ में देखा होगा, लेकिन जैसे-जैसे वक्त आगे बढ़ा मॉडर्न जमाना हुआ तो कई सारे स्मार्टफोन मार्केट में आने लगे और लोगों को लुभाने लगे. अब एक ऐसा दौर आ गया है जहा पर सभी मोबाइल कंपनियां एक दूसरे से कंपटीशन करती नजर आ रही है, हर एक स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली कंपनी नए नए फीचर्स देकर लोगों को लुभा रही है. इसी बीच Nokia ने अब-तक का तूफान उड़ा देने वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने का फैसला किया है जिसमें 108MP फिल्मी फोटोशूट वाला कैमरा, अट्रैक्टिव लुक और फीचर्स आपको मिलेगा. आइए आपको विस्तार से इस नोकिया यूनिवर्स मैक्स स्पेक्स के फीचर्स के बारे में जानकारी दे देते हैं.

Nokia Universe Max specs New Features :

वैसे तो Nokia बहुत ही पुरानी कंपनी है और लोग इस पर आज भी विश्वास करते हैं लेकिन इस बार Nokia ने अपना विश्वास लोगों में जमाने के लिए ये नया मॉडल लाने का फैसला किया है. नोकिया का ये अब तक का सबसे ज्यादा स्मार्ट और धांसू फोन होने वाला है. इस फोन में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स मिल रहे हैं. Nokia Universe Max specs में आपको मिल रहा 108MP का फिल्मी फोटोशूट वाला कैमरा, साथ में 16GB की RAM. इसी के साथ ही नोकिया यूनिवर्स मैक्स स्पेक्स में 2560 x 3120 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.9 इंच सुपर AMOLED है.

ये स्मार्टफोन लंबा 21:9 आस्पेक्ट रेशियो और प्रीमियम कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 प्रोटेक्शन प्रदान करता है.