वर्तमान समय में भारतीय बाजार चाइनीज कंपनियों का तगड़ा दबदबा है। असल में चाइनीज फोन काफी सस्ते होते हैं वहीं दूसरी और उनके फीचर्स काफी हैं। इसी कारण अधिकतर लोग चाइनीज फोन्स को इस्तेमाल करे हैं।

हालही में चायनीज कंपनी Realme ने अपना एक जबरदस्त फोन बाजार में उतारा है। इस फोन का नाम Realme C30 है। इस फोन में आपको बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं साथ ही इसकी कीमत भी काफी कम है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Realme C30 के फीचर्स

आपको बता दें कि कंपनी ने इस फोन को अल्ट्रा स्लिम वर्टिकल स्ट्रिप डिजाइन में उतारा है। यह फोन मात्र 182 ग्राम वजन में आता है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें Unisoc T612 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें आपको माइक्रो यूएसबी पोर्ट की सुविधा भी दी गई है।

इसमें हेडफोन जैक के साथ माइक नीचे की और लगाया गया है। इस फोन में पावर के लिए आपको 5000mAh की बैटरी दी गई है। दावा है कि यह आपके फोन को 45 दिन तक स्टैंडबाय में रख सकती है। इसमें आपको 6.5 इंच की HD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है।

Realme C30 के कैमरा फीचर्स

सबसे पहले आपको बता दें कि इस फोन में आपको 4 जीबी तक LPDDR4X रैम और 32 जीबी तक की UFS 2.2 स्टोरेज दी गई है। कैमरा क्वालिटी की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाता है तथा इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है।

Realme C30 स्मार्टफोन की कीमत

इसके 2 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज के वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये तथा 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज के वेरिएंट की कीमत 8,299 रुपये है। आप इस फोन को , बंबू ग्रीन और डेनिम ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।