Realme GT Neo 5 : चीनी कंपनियों के स्मार्टफोन ने मार्केट में काफी अच्छा दबदबा बना रखा है. जब भी किसी को नया फोन खरीदना होता है तो सबसे पहले मार्केट में जाकर चाइनीस फोन के ही Specification और Features को देखना पसंद करते है. बात अगर Realme के फोन की करें तो कंपनी अपने इस मॉडल के फोन के लुक को बेहद ही शानदार और बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारती है. आपकी बात Realme ने Realme GT Neo 5 को मार्केट में उतारने का फैसला किया है.

एक रिपोर्ट के अनुसार जानकारी मिली है कि Realme GT Neo 5 अगले महीने चीन में लॉन्च होने वाला है. चीन में लॉन्च होने के बाद जल्द ही इसे भारत में भी लॉन्च कर दिया जाएगा.

हालांकि अगले महीने चीन में लॉन्च होना है लेकिन कंपनी द्वारा इस फोन के बारे में काफी जानकारी दी गई है. जैसे की कैमरा क्वालिटी, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन के बारे में बताया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक RMX3706 और RMX3708 मॉडल लॉन्च किया जाएगा. चली विस्तार से बताते हैं आपको इन दोनों मॉडल की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में.

RMX3706 और RMX3708 Specification & Features

कंपनी द्वारा यह बताया जा रहा है कि इस फोन में आपको कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे जिससे ग्राहक अपना इसे खरीदने का मन बना लेंगे. कैमरा क्वालिटी की बात करें तो इसमें आपको 50MP प्राइमरी कैमरा (Primary Camera), 8MP अल्ट्रा वाईड कैमरा सेंसर (Ultra-Wide Camera Sensor), और एक 2MP थर्ड सेंसर (Third Sensor) दिया जाएगा. बात अगर सेल्फी कैमरा की करें तो इसमें फ्रंट में 16MP कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है. दोनों मॉडल में 4,850mAh और 4,450mAh की बैटरी दी गई है.

इन दोनों फोन के रेजोल्यूशन और डिस्प्ले की बात करें तो 2,772×1,240-Pixel Resolution के साथ 6.74-inch AMOLED डिस्प्ले दिया गया है.

चीनी बाजार में लॉन्च होने के बाद भारत में भी इसकी ताबड़तोड़ सेल शुरू हो जाएगी क्योंकि एक रिपोर्ट के मुताबिक यह भी पता चला है कि लोग इसे सर्च कर कर के देख रहे हैं और एडवांस बुकिंग के बारे में जानकारी भी प्राप्त कर रहे हैं. भारत में लॉन्च होने के लिए इसकी ऑनलाइन बुकिंग भी जल्द शुरू होगी.