आज हम आपको सैमसंग के Samsung Galaxy S24 Ultra फोन के बारे में आपको बता रहें हैं। इसमें आपको कई शानदार AI फीचर्स मिल रहें हैं। आप यदि शानदार स्मार्टफोन की तलाश में हैं, जिसमें एआई टेक्नोलॉजी शामिल हो तो आप इस फोन को खरीद सकते हैं। इस फोन का नाम सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा है। आइये अब आपको इसके कुछ बेहतरीन AI टूल्स के बारे में बताते हैं।

फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के AI टूल्स

इसमें आपको नया 5x सेंसर और बड़े पिक्सेल का फीचर मिलता है। जो की कम रौशनी में शानदार वीडियो बनाने के लिए एक बेहतरीन AI टूल है। इसमें आपको AI स्टीरियो डेप्थ मैप टूल भी दिया गया है। यह पोर्ट्रेट मोड में डीप और रियल इफेक्ट बनाने में उपयोगी है। इसमें AI ऑटो फ्रेम टूल भी दिया गया है। यह वीडियो रिकॉर्ड करते समय ऑटोमेटिक सब्जेक्ट को ट्रैक करने का कार्य करता है। इसके अलावा इसमें AI सीन ऑप्टिमाइजर टूल भी दिया गया है। यह शॉट के लिए बेस्ट सेटिंग्स सलेक्ट करने में आपकी मदद करता है।

डेली लाइफ को आसान बनाएंगे ये फीचर्स

स्क्रीन के किसी भी कोने में इंस्टेंट सर्च करने के लिए इस फोन में सर्कल टू सर्च टूल दिया गया है। इस फोन में कॉल में लाइव ट्रांसलेट करने की सुविधा दी जाती है। इससे विदेशी भाषा में बात करना आसान हो जाता है। इस फोन में ऑटोमेटिक एडिटिंग टूल्स और इफेक्ट्स के लिए गैलरी में AI एडिटिंग का टूल दिया गया है। इसमें AI वॉलपेपर टूल दिया गया है, जिसकी मदद से आप थीम की मदद से वॉलपेपर लगा सकते हैं।

बैटरी लाइफ ऑप्टिमाइजेशन

AI फोन की बैटरी के इस्तेमाल को कम करने में आपकी मदद करता है। जिससे आपको एक बार चार्ज करने के बाद ज्यादा समय लगता है। गेमिंग परफॉर्मेंस के मामले में AI गेमप्ले को स्मूथ बनाने तथा फ्रेम रेट को बढ़ाने में मदद करता है।

कीमत तथा उपलब्धता

आपको बता दें की इसकी परइ बुकिंग को 18 जनवरी से शुरू हो चुकी है। 31 जनवरी से यह बाजार में उपलब्ध हो जाएगा। इस फोन के 12GB, 256GB की कीमत 1,29,999 रुपये, 12GB, 512GB की कीमत 1,39,999 रुपये और 12GB, 1टीबी वेरिएंट की कीमत 1,59,999 रुपये है।