Nokia के फोन्स का इस्तेमाल भारत के लोग लंबे अर्से से करते आ रहें हैं। आज भी बड़ी संख्या में लोग इस फोन को काफी पसंद करते हैं। असल में लोग Nokia पर भरोसा करते हैं और इसी कारण इस ब्रांड के फोन्स को तरजीह देते हैं। वर्तमान समय में Nokia मार्केट में एक से बढ़कर एक फीचर्स के फोन्स को लांच कर रहा है।

अब Nokia को लेकर एक बड़ी खबर यह आ रही है की Nokia अपने सबसे दमदार फोन को बाजार में उतारने की तैयारी में है। इस फोन का नाम Nokia Alpha Max75 स्मार्टफोन बताया जा रहा है। इस फोन में आपको शानदार कैमरा, तगड़ी रैम तथा धांसू लुक के साथ काफी कुछ मिलने वाला है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

जान लें फीचर्स

Nokia Alpha Max75 5G स्मार्टफोन में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाएंगे। आपको बता दें की इस फोन में आपको 6.7 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकेगा। इसके आपको 4K रेजोल्यूशन दिया जाएगा। ख़ास बात यह है की इसमें आपको गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दी जाएगी।

इस फोन में आपको काफी आकर्षक लुक भी दिया जाएगा। माना जा रहा है की यह फोन स्मार्टफोन एप्पल के आईफोन को टक्कर देने वाला होगा। इस फोन में आपको Snapdragon 875 का चिपसेट प्रोसेसर के रूप में दिया जाएगा। जो की मल्टीटास्किंग तथा गेमर्स के लिए काफी अच्छा होता है। इसके अलावा इस फोन में आपको काफी तगड़ी स्टोरेज भी मिलती है, बता दें की इसमें 32 GB रैम और 512 GB इंटरनल स्टोरेज आपको दी जायेगी।

जबरदस्त हैं कैमरा फीचर्स

इस फोन में आपको काफी तगड़ा कैमरा सेटअप दिया जाएगा। बता दें की इसमें 5 कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जिसके अंतर्गत आपको 150MP का प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें 48 MP का टेलीफोटो सेंसर कैमरा तथा तीसरा 16 MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर दिया जाता है। इनके साथ में ही आपको चौथा 5 MP का डेप्थ सेंसर कैमरा तथा पांचवा 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस भी दिया जाता है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए आपको 20MP का अंडर-डिस्प्ले फ्रंट फेसिंग कैमरा इस फोन में दिया जाता है।

जान लें कीमत

आपको जानकारी दे दें की इस फोन में पावर के लिए आपको 6000mAh की दमदार बैटरी दी जा सकती है। वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी इस फोन में दी जा सकती है। फोन की कीमत की बात करें तो बताया जा रहा है की इस फोन की कीमत 1,00,000 से 150000 रुपये के बीच हो सकती है।