आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जो WhatsApp का इस्तेमाल नहीं करता हो, इसके ग्राहकों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसमें समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स ऐप में लाता रहता है।

इसमें इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म द्वारा नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। वॉट्सऐप बीटा ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने गूगल प्ले स्टोर पर वॉट्सऐप बीटा अपडेट वर्जन 2.24.9.5 पर एक ‘सजेस्टेड कॉन्टैक्ट्स’ फीचर को स्पॉट कर दिया है। लेटेस्ट बीटा अपडेट में यूजर्स को को अब एक नया सेक्शन दिया जाएगा। जो ग्राहकों को ‘फॉरगॉटन कॉन्टैक्ट्स’ को सजेस्ट करेगा, जिसके जरिए वो चैट कर सकते हैं।

इसके मेन चैट लिस्ट में बॉटम में एक नया सेक्शन नजर आएगा। ये सेक्शन यूजर्स की फोनबुक में उन कॉन्टैक्ट्स को दिखाएगा जिनके साथ उन्होंने प्लेटफ़ॉर्म पर कभी बातचीत नहीं की है। ये नया फीचर उन लोगों के लिए अच्छा साबित होगा जिनके कांटेक्ट में बहुत सारे नंबर सेव करते हैं लेकिन उन्हें नए कॉन्टैक्ट्स के साथ बातचीत करने का मौका नहीं मिलेगा।

ये सेक्शन यूजर्स को नए कॉन्टैक्ट्स के साथ चैट करने के लिए प्रेरित करता है जिनके साथ उन्होंने कभी बातचीत नहीं की है। ये फीचर नए यूजर्स के लिए नए कन्वर्सेशन जनरेट करने का भी काम करेगा। ये फीचर वर्तमान में केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए वॉट्सऐप बीटा में ही उपलब्ध हो रहा है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि फ्यूचर अपडेट में इसे धीरे-धीरे iOS और जनरल यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

वॉट्सऐप ने हाल ही में प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किए गए वीडियोज के लिए PiP मोड को भी पेश किया जाने वाला है। इसके साथ ही कंपनी लिंक्ड डिवाइसेज के लिए चैट लॉक फीचर को भी एक्सटेंड करने की तैयारी में है।