नई दिल्ली। आज के समय की बदलती दिनचर्चा का असर हमारे स्वास्थ पर पड़ रहा है। जिसमें तरह तरह के रोगों के साथ बालों की झड़ने की समस्या लेकर बालों का सफेदहोने का समस्या अब आम होती जा रही है। समय से पहले ही बालों के सफेद होने की समस्या छोटे छोटे बच्चे में भी देखने को मिल रही है। लेकिन इस बात को बहुत कम लोग जानते है कि यह शरीर की किसी तत्व की कमी होने की वजह से बढ़ती है। य़दि आप पने बालों को स्वस्थ और मजबूत बनाना चाहते है। तो आज से ही करें गुड़ के साथ मेथी का सेवन। आज हम आपको बता रहे है। बालों को सफेद करने का इलाज

White Hair Treatment

यदि आपके बाल भी समय से पहले सफेद हो रहे है तो आप मेथी और गुड़ का सेवन करके, अपने बालों को काला घना और चमकदार बना सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले मेथी के दानों को पीसकर उसका पाउडर बनाना होगा। फिर इस पाउडर को सुबह खाली पेट गुड़ के टुकड़े के साथ मिलाकर एक चम्मच मेथी पाउडर का सेवन करे। यह आपको सफेद बालों को सप्ताह भर के अंदर काला करने में मदद करेगा।

 सफेद बालों की समस्या के कारण

कम उम्र में सफेद बाल सफेद होने आने के कई कारण हो सकते हैं, जैसे जेनेटिक समस्या, तनाव यां ऑटोइम्यून डिजीज, थायराइड डिसऑर्डर यां फिर शरीर में विटामिंस की कमी हो सकती है. यदि आप सफेद बालों के होने से बचना चाहते है तो आज से ही करें गुड़ के साथ मेथी के पाउडर का सेवन। यह उपाय बालों के साथ-साथ आपके शरीर के लिए भी अच्छा है।