Vastu Tips by Acharya Pramod Mishra: घर में सबसे ज्यादा सुकून देने वाला स्थान हमारा बेडरुम होता है। जहां पर जाकर हमारे शरीर में होने वाली सारी थकान दूर हो जाती है और शातिं मिलती है। लेकिन कभी कभी ऐसा भी देखने को मिलता है कि बेडरूम में जाते है पति पत्नि के बीच प्रेम कम कलह ज्यादा होता है। जिसके कारण जीवन की शातिं भंग हो जाती है। यदि आपके साथ भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है तो अपने कामरे के आसपास देखे सी चीजें जो आपके कलह होने का कारण बन रही है। बेडरूम में रखी कुछ वस्तुएं जैसे खाली डिब्बे, पोंछा, टूटे कांच, जूते पालतू जानवर आपके घरकी शातिं तो भंग करने का काम करते है।

कमरे में जूते

बेडरूम में कभी धूल से भरे जूते नही उतारने चाहिए इससे घर की शातिं खत्म होती है और नाकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

झाड़ू या डस्टबिन

बेडरूम में डस्टबिन झाड़ू रखने से भी वास्तु दोष उत्पन्न होता है. इन चीजों को बेडरूम में रखने से कमरे में नकारात्मक उर्जा तेजी के साथ फैलती है जिससे घर में करने वालों को भयानक आर्थित तंगी का सामना करना  पड़ता है। इसलिए जितनी जल्द हो सके बेडरूम से डस्टबिन और झाड़ू को बाहर करना चाहिए।

खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान

वास्तु के मुताबिक यदि बेडरूम में इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसी कोई भी चीजें रखी है तो उसे तुरंत बाहर करें। क्योंकि इस तरह की चीजें बेडरूम में रहने पर शुक्र और राहु खतरनाक दोष उत्पन्न करता है।

काले रंग की चादर

वास्तु के मुताबिक बेडरूम शुक्र ग्रह का स्थान होता है. शुक्र का काले रंग से दूरी होती है. ऐसे में बेडरूम भूल से भी काले रंग की चादर नहीं बिछानी चाहिए।

ताजमहल की तस्वीर

वास्तु के अनुसार भूलकर भी अपने बेडरूम में ताजमहल की तस्वीर ना लगाएं। बेडरूम में ताजमहल की तस्वीर के लगने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।