नई दिल्ली: गर्मी की चिलचिलाती धूप में काम करने के दौरान शरीर से तेजी के साथ पसीना आना आम प्रक्रिया है। हर इंसान के शरीर से पसीना आता है जिसमें कुछ को ज्यादा तो कुछ को कम। इस वजह से लोग पसीने के बदबू से तंग आकर रोज अपने कपड़े धोने को डाल देते हैं।

लेकिन कभी कभी कुछ लोगों के शरीर के पसीने की बदबू इतनी तेज होती है कि कपड़ो को सही तरीके के धोने के बाद भी शर्ट की आस्तीन से पसीने की गंध खत्म ही नही होती है। यदि आपको साथ भी ऐसा कुछ देखने को मिलता है तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप पसीने की बदबू को पल भर में दूर कर सकते हैं।

कपड़ों को पानी में भिगो दें

जब भी आप कपड़े धोने के लिए जाएं उन्हें पहले डिटर्जेंट पाउडर वाले पानी में 2 से 3 घंटे के लिए भिगोकर रखें। 2 घंटे बाद जब आप इन कपड़ों को धोएंगे तो उससे पसीने की बदबू आना बंद हो जाएगी।

फिटकरी

पसीने वाले कपड़ों को साफ करने के लिए आप फिटकरी का भी उपयोग कर सकते है। इससे कपड़ों से पसीने की बदबू आसानी से दूर हो जाती हैं। इसके लिए कपड़े धोते समय आप फिटकरी को अच्छे से आस्तीन पर लगाएं। इसके बाद कपड़े में साबुन लगाकर हल्के हाथों से रगड़ें। अब इसे साफ पानी से धो लें। इस प्रक्रिया को करने से आप पसीने की गंध से छुटकारा पा सकते हैं।