पीले दांतों की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। दांतों के पीलेपन के कारण कई बार लोगों को शर्मिंदगी भी उठानी पड़ती है। दांतो का पीलापन आपके दांतो की खराब ओरल हेल्थ को दर्शाता है। खराब फ़ूड हैबिट्स के कारण कई बात दांतो में पीलेपन की समस्या आ जाती है। यदि इस समस्या का निदान समय पर न किया जाए तो यह पायरिया सहित अन्य कई समस्याओं का कारण बन जाती है।

मात्र 2 रुपये में होगा काम

हालांकि आप टीथ व्हाइटनिंग ट्रीटमेंट भी ले सकते हैं लेकिन उसमें खर्चा काफी आता है। अतः आप यदि देसी नुस्खे से काम करेंगे तो आपको अपने पैसे को खर्च भी नहीं करना पडेगा और आपके डांस भी अच्छे से साफ़ हो जाएंगे। यहां हम आपको एक ऐसे ही देसी नुस्खे के बारे में बता रहें हैं, जिसमें आपको मात्र 2 रुपये ही खर्च करने होते हैं और आपके दांत मोतियों की तरह चमकने लगते हैं। आइये अब हम आपको इस नुस्खे के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह है घरेलू उपाय

यदि आप अपने दांतो को मोतियों की तरह से चमकाना चाहते हैं तो इसमें 2 रुपये वाला इनो आपकी सहायता कर सकता है। इसके लिए आपको बस एक इनो का पैकेट लेना है और उसको एक कटोरी में निकाल लेना है। अब आप इसमें एक छोटा चम्मच नारियल का तेल डालकर पेस्ट को तैयार कर लें। अब आप इस पेस्ट से 3 से 5 मिनट तक अपने दांतो पर ब्रश करें। ऐसा यदि आप हफ्ते में 3 से 4 बार करेंगे तो आपके दांतो के पीलेपन की समस्या आसानी से दूर हो जायेगी।