नई दिल्ली:आज के समय में कॉलेज की शुरूआत करते ही लड़के लड़किया आपस में दिल दे बैठते है और एक समय ऐसा आता है जब वो रिलेशनशिप में हो जाते हैं, शुरुआती दौर में तो यह रिलेशन अच्छा लगता है लेकिन धीरे धीरे इस रिश्ते में दूरिंया तब आती है जब वो अपने असली रूप में नजर आने लगते है। आपकी हर बात को नापसंद करने लग जाते है ऐसे में आपके दिल को ठेस लगना स्वाभाविक है।

यदि आप अपने पार्टनर के साथ खुशी के साथ रहना चाहते है तो पहले से जाने लें किस तरह के पार्टनर आपके लिए सही साबित हो सकते है। क्योंकि, कई बार आपको अपने पार्टनर में वो सब दिखाई नही देता है, जो आपको चाहिए। और लंबे समय के बाद से आपको अपने पार्टनर से शिकायतें होना शुरू हो जाती हैं।

समझौते में रिश्ता

अपने पार्टनर में आप आंख बद करके भरोसा कभी नही करें। जब भी पार्टनर बनाए तो इस बात का विशेष ध्यान दें कि आपका प्यार किसी समझौते की दिवार से ना टिकेा रहे, बल्कि एक दूसरे के बातों को और आदतों प्रायॉरिटीज दें।यदि आपका पार्टनर किसी भी बात को लेकर आपके साथ समझौता करने को तैयार नहीं है, ना ही कोई निष्कर्ष देता है तो समझ लीजिए आप एक गलत शख्स के साथ हैं।

आपको अपने बारे में अच्छा महसूस कराना

यदि आपका पार्टनर आपको उसी चिंडिशन के साथ एक्सेप्ट करता है जैसे की आप है और आपको लेकर अच्छा महसूस कराता है और समझ लीजिए यह शख्स आपके लिए सबसे सही हैं। यदि वो आपकी बाते पर ध्यान ना दें आपको हर किसी के सामने बेइज्जत करें तो ऐसे लोगों का त्याग वही कर देना चाहिए।

जो आपकी बातों को तब्बजो दें

एक अच्छा साथी वही होता है जो आपकी हर बात को ध्यान से सुने, चाहे वह आपको कितना भी उबाऊ लगे। एक दूसरे की बात को समझे। अगर आपका पार्टनर आपकी हर बात पर सवाल उठाने लगे तो इस रिश्ते से तुंरत दूरियां बना लें।

आपके परिवार को प्यार करें

यदि आपका पार्टनर आपके प्रति पूरी तरह से वफादारी निभा रहा है आपके हर दुख सुख में आपके साथ खड़ा है वह आपको और आपके परिवार के बारे में सोचता है। तो ऐसा शख्स आपके लिए सही है।