राजस्थान के बांसवाड़ा जिले का एक विवाह इस समय काफी सुर्खियों में बना हुआ है। यहां पर एक व्यक्ति ने दो दुल्हनों के साथ सात फेरे लिए। इस दौरान जहां दूल्हा-दुल्हन के परिजन भी मौजूद रहें वहीं शादी समारोह भी काफी उत्साह के साथ में संपन्न हुआ है। आपको बता दें कि आम्बादरा गांव निवासी नरेश ने खंडेरा गांव निवासी दुल्हन रेखा रोता तथा सेरारावाला निवासी अनीता डामोर के साथ एक ही मंडप में फेरे लिए। शादी के निमंत्रण पत्र पर भी दोनों दुल्हनों के नाम लिखवाएं गए थे। इसी कारण यह विवाह काफी सुर्खियां बटौर रहा है।

गांव के लोगों को मिला उत्साह

यह विवाह हिंदू रीति रिवाज के हुआ। इस विवाह में तीनों परिवारों के साथ में गांव के लोग तथा रिश्तेदार भी शामिल हुए। गांव में यह इस प्रकार की पहली शादी थी अतः गांव के लोगों में भी काफी उत्साह देखने को मिला। विवाह के दौरान दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे को कंधे पैट बैठा कर तथा पारंपरिक वाद्ययंत्र बजाकर ख़ुशी के गीत गाये।

साथ में काम करती थी रेखा और अनीता

आपको बता दें कि दूल्हा नरेश गुजरात में मजदूरी का काम करता है। रेखा और अनीता भी वहां काम करती थीं। नरेश की मुलाकात इन दोनों महिलाओं से वहीं हुई थी। जिसके बाद में नरेश ने दोनों से विवाह करने का फैसला लिया था। इसके बाद में तीनों के परिवारों की सहमति तथा समाज की रस्मों रिवाज के साथ विवाह संपन्न हुआ। लोगों का काफी उत्साह देखने को मिला है। लोगों का कहना है कि इस प्रकार की शादी उन्होंने पहले कभी नहीं देखी है।