नई दिल्ली। हमारे हिन्दू धर्म में हर शुभ कामों के साथ तीज त्यौहार में महिलाएं मेहदी की रस्म जरूर करती है। जो श्रंगार का प्रतीक माना जाता है। अब शादी का सीजन सुरू हो चुका है। जिसमें शादी के सीजन में दुल्हन के हाथ में मेंहदी की रस्म की जाती है। क्योकि कहा जाता है कि मेंहदी जितनी रचती है उतनी ही प्यार उसे अपने पति से मिलता है। अपने संजना के नाम की मेंहदी लगाने का इंतजार हर लड़कियां करती है।

आज हम आपको कुछ खास ब्राइडल डिजाइन के बारे में बतान जा रहे है। जिसे देधकर आप भी एक से बढ़कर एक शानदार डिजाइन लगाकार अपने हाथों को सजा सकते है।

सामने दिखाई जाने वाली इस मेहंदी डिजाइन को दोनो हाथों में दो शहनाई, दो कलश, फूल से खूबसूरत बनाया जाता है। इस डिजाइन में खास तौर पर वरमाला के साथ दुल्हा दुल्हन को दिखाया गया है। इस डिजाइन को हाथो में लगाने में करीब दो घंटे का समय लगता है.

अगर आप भी अपने हाथो में संजना की चाहत का रंग देखना चाहती है। तो इस डिंजान कौ आप जरूर लगावें। इस डिजाइन में दूल्हा दुल्हन एक दूसरे के साथ अग्नि को साक्षी मानकर फेरा वाली रस्म निभाते नजर आ रहे है। इस डिजाइन में आपको मोर, हाथी, कलश, शहनाई, ढोल, गुलाब और कमल के फूल का चित्रण दिखाई देगा।

दुल्हन ब्राइडल मेंहदी में यह डिजाइन सुंदर लगने के साथ काफी कम समय में तैयार की जा सकती है जिसमें आपको  कमल का फूल, पंख फैलाए मोर, स्वास्तिक बनाकर डिजाइन को खूबसूरत बनाया गया है।

दुल्हन अक्सर अपने हाथो में पति  का नाम जरूर लिखवाती है। जिसें तरह तरह के फूलों को लगाकर इस डिजाइन में बनाया जाता है। इस मेंहदी डिंजान में खूबसूरत लिक देकर दूल्हे का नाम छुपाकर लिखा जाता है। जिससे दूल्हे को भी अपना नाम ढूंढना कठिन हो जाता है।