सोशल मीडिया पर काफी ख़बरें इस प्रकार की होतीहैं। जिन्हें देख कोई भी लोटपोट हो सकता है। हालही में एक ऐसी ही पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में एक टेस्ट पेपर की अंसार शीट को देखा जा सकता है। जिस पर छात्र ने जवाब लिखा है। आपको बता दें कि यह टेस्ट 12वीं क्लास के राजनीतिक विज्ञान का टेस्ट था। जिसमें सवाल पूछा गया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच की सीमा का नाम और उसकी लंबाई बताएं? इसका जवाब छात्र में बड़े मजेदार अंदाज में दिया है। जो अब काफी वायरल हो रहा है।

धौलपुर के हायर सेकेंडरी स्कूल बागथर की है कॉपी

आपको बता दें कि धौलपुर सोशल मीडिया पर इन दिनों “गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल बागथर” की एक आंसर शीट की तस्वीर काफी शेयर की जा रही है। उत्तर पुस्तिका में भारत तथा पकिस्तान के बीच की सीमा और उसकी लंबाई के बारे में सवाल पूछा गया है। इसके जवाब के रूप में छात्र ने “सीमा हैदर और लंबाई 5 फीट 6 इंच” उत्तर लिखा है।

जवाब में लिखा – सीमा हैदर के लिए भारत पाकिस्तान में लड़ाई

आजकल सोशल मीडिया पर राजनीति विज्ञान के प्रथम टेस्ट की उत्तर पुस्तिका काफी वायरल हो रही है। जिसमें सवाल पूछा गया है “भारत-पाकिस्तान के बीच कौन सी सीमा है व लंबाई बताओ”? इसके जवाब में छात्र ने लिखा है “दोनों देशों के बीच सीमा हैदर है, जिसकी लंबाई 5 फीट 6 इंच है. दोनों देशों के बीच इसको लेकर लड़ाई है।” तस्वीर में देखा जा सकता कि उत्तर पुस्तिका पर स्कूल की मोहर भी लगी है तथा इस उत्तर के लिए निरीक्षक ने शून्य नंबर।

प्रिंसिपल ने किया खंडन

प्रिंसिपल सुरेश कुमार का कहना है कि मामले की जांच कर ली गई है तथा परीक्षा सामग्री के सारे रिकॉर्ड को खंगाल कर देख लिया गया है। जिस परीक्षार्थी का नाम उत्तर पुस्तिका में दिया गया है। उससे भी इसका मिलान नहीं मिल पाया है। सोशल मीडिया पर जो उत्तर पुस्तिका वायरल हो रही है उसका राजकीय विद्यालय से कोई लेना देना नहीं है।