नई दिल्ली। चीन में एक बार फिर से कोरोना का खतरा तेजी के साथ बढ़ रहा है। इस महामारी ने एक बार फिर चीन से लेकर भारत सहित कई अन्य देशों में अपना आतंक मचाना शुरू कर दिया रहा है जिससे लोगों की धड़ाधड़ मौतें होना शुरू हो रही है। चीन की दशा तो ऐसी है कि लगातार हो रही मौतो से अब अंतिम संस्कार करने के लिए जगह भी कम पड़ने लगी है।  अब लोग शमशान घाट की जगह दाह संस्कार सड़कों पर करते दिख रहे है। इसी बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि चीन कितनी खराब स्थिति से गुजर रहा हैं।

90 फीसदी लोग संक्रमित

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना की इस लहर से चीन के सबसे बड़े प्रांत हेनान में 90 फीसदी लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। सेंट्रल हेनान प्रांत के डायरेक्टर ऑफ हेल्थ कमीशन कान कुआनचेंग ने खुलासा करते हुए बताया है कि 6 जनवरी 2023 तक चीन में 89.0 फीसदी जनता कोरोना की चपेट में  आ चुकी है। जिसके चलते वहां के हालत बत से बत्तर होते जा रहे है।

डॉक्टर्स को छुपा रहे आकड़े

चीन के लगातार बढ़ रही कोरोना केस की संख्या को देख अब डाक्टर्स भी आंकड़ों को दुनिया से छुपाने लगे है। डाक्टरों पर भी लगातार दवाब बनाया जा रहा है। ब जो रोज इसके आकड़े अपडेट किए जाते है इसे भी शेयर करना बदं कर दिया गया है।  जिससे चीन की सच्चाई इस बात को उजागर करती है। कोरोना महामारी से बढ़ रही मौतों का सच छुपाने के लिए चीन डॉक्टरों पर दबाव बना रहा है।

जानकारी के मुताबिक, चीन में डॉक्टरों को निर्देश जारी किया गया है कि कोरोना की वजह से हो रही मौत के आकड़ों को सूचीबद्ध करने से बचें। ऐसे में लगातार कोरोना के केस थमने का नाम ही नही ले रहे है। चीन के द्वारा छुपाए जा रहे आकड़ों से विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने एक प्रेस क्रांन्फ्रेस जारी करते हुए कहा कि वे चीन में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों को लेकर बेहद चिंतित हैं। उन्होंने कहा, चीन में हो रही कोरोना की मौत के आंकड़े सामने नहीं आ रहे हैं, लेकिन यह आंकड़े डब्ल्यूएचओ और दुनिया के लिए बेहद उपयोगी है और सभी देशों इसको लेकर चिंतित हैं।