नई दिल्ली: पूरे देश में काफी तेजी से फैली महामारी कोरोना के आने के बाद हर जगह सिर्फ लाशें ही नजर आती थी। इस महामारी ने आते ही करोड़ों लोगों के घर उजाड़कर रख दिए थे। लेकिन इसके बाद सरकार के द्वारा जारी की गई बैक्सीन से इस महामारी पर कंट्रोल किया गया। देश भर लागू की गई बैक्सीन के बाद से कोरोना के मामले काफी कम देखने को मिल हैं लेकिन अब एक बार फिर इस महामारी ने दिल्ली में दस्तक देकर लोगों के डरा दिया है।

नए केस आने के बाद से दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही हैं। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 26 मार्च को कोरोना के 153 न‌ए मामले देखने को मिले। जिसके बाद से कोरोना से संक्रमित लोगों की दर बढ़कर 9.13 प्रतिशत हो गई है, हालांकि अभी तक कोरोना से किसी मौत के जाने की खबर नही आई है।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना के मरीजों में लगातार वद्धि हो रही हैं। शुक्रवार को कोरोना के 152 पॉजिटिव केस मिले है। जिसका 6.66 प्रतिशत था और गुरुवार के दिए 117 नए केस आए थे जबकि बुधवार को कोरोना से संक्रमित लोगों का प्रतिशत5.08  था जिसमें 84 कोरोनावायरस के केस थे।

बता दे कि दिल्ली में पिछले कुछ महीनों में कोरोनावायरस के नए केस काफी कम संख्या में देखने को मिले थे। देश में कुछ समय से H3N2 इन्फ्लूएंजा के मामले काफी सुनने को मिल रहे थे जिसके बाद से कुछ दिनों से नए कोरोना केसों की संख्या में वृद्धि देखने को मिल रही है।

पूरे देश में 1,890 नए मामले दर्ज

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए रविवार के आंकड़ों बताते है कि, बीते 24 घंटों में भारत में कोविड-19 के 1,890 नए मामले सामने आए हैं, जो पिछले दिन के 1,590 के मुकाबले अधिक हैं. भारत में कुल सक्रिय केस 9,433 हो गया है।