कोरोना अब फिर से देश में दस्तक देने लगा है, दिल्ली व यूपी समेत 4 राज्यों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि दिल्ली में कल यानी कि बीते बुधवार को कोरोना के 63 नए मामले सामने आए हैं।

इसके पहले बीते साल मई के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, कि जब दिल्ली में में एक ही दिन में कोरोना के इतने केस सामने आए हैं। देश की राजधानी दिल्ली के अलावा राजस्थान, यूपी और बिहार में भी कोरोना के नए केस सामने आए हैं।

इसके कारण ही स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ने लगी है। लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि इस बार उत्तर भारत में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, तो वहीं दक्षिण में केस कम हो गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में पिछले 15 दिनों में कोरोना के 459 मामले सामने आ चुके हैं। उससे पहले के 15 दिनों में यह संख्या 191 थी। लेकिन अभी मौसम में बदलाव आने के कारण कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है।

राजस्थान में कोरोना के मामलों की बात करें तो पिछले 15 दिनों में 226 मामले सामने आए थे। तो वहीं इससे पहले 96 मामले सामने आए थे। राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी कोरोना की गिरफ्त में आकर पॉजिटिव हो गए।

वैसे तो इनकी संख्या बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन इस बीच कोरोना की टेस्टिंग भी कम हो रही है। लेकिन टेस्टिंग बढ़ी तो अंदाजा लगाया जा रहा है कि कोरोना के मामले भी बढ़ सकते हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले पिछले साल के मई महीने में ऐसा हुआ था, जब कोरोना के मामलों की संख्या 50 से ज्यादा थी। पूरे देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले बीते दिसंबर महीने में पूरे देश में कोरोना के 841 मामले सामने आए थे। उस समय ज्यादातार मामले केरल समेत दक्षिण भारत के राज्यों से ही आए थे।