नई दिल्ली। इंग्लैंड के जाने माने क्रिकेटर जोस बटलर को भारत से काफी लगाव है। आईपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता में राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से खेलने के बाद वो इस समय भारत की सरजमी की खुश्बू ले रहे है।  अभी हाल ही में वो  राजस्थान की यात्रा पर गए, और मंगलवार को टोंक में समय बिताया। जहां वो पीपलू के कस्तूरबा गांधी आवासीय गर्ल्स स्कूल पहुंचे। जहां उनका स्वागात काफी धूमधाम के साथ किया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी केसी कोली और प्रिंसिपल सीमा वैष्णव ने उन्हे राजस्थानी परंपरा के साथ साफा पहनाकर उनकी आगवानी की। इस राजस्थानी साफा को पहन कर क्रिकेटर जोस बटलर काफी खुश और उत्साहित नजर आए। उन्होंने राजस्थानी परंपरा की तारीफ करते हुए कहा की यही की परंपरा सबसे अलग और सबसे खास है। उन्हें साफा पहन कर काफी अच्छा लग रहा है।

Jos Buttler ने स्कूली बच्चों संग खेला लंगड़ी टांग #JosButtler #nbtsports

छात्राओं के साथ खेला लंगड़ी टांग का खेल

जोस बटलर यही की परपंरा से इतने ज्यादा प्रभावित हो गए है कि उन्होनें यहा कि छात्राओं के साथ मिलकर 2 घंटे से अधिक का समय व्यतीत किया।  उन्होंने बच्चों के साथ राजस्थान का देसी खेल लंगड़ी टांग खेलना भी शुरू कर दिया । इसके अलावा वो वहा की छात्राओं के साथ मिलकर किक्रेट भी खेलतने नजर आए।

छात्राओं के साथ समय बीताने के बाद जोस बटलर स्कूल प्रशासन से विद्यालय में आवश्यक संसाधनों के बारे में जानकारी लेते हुए उन्हें जल्दी ही पूरा करने की जिम्मेदारी ली। इसके बीद विदा लेते वक्त वो स्कूल की गर्ल्स को अपनी जर्सी और ऑटोग्राफ देने के साथ एक क्रिकेट बैट भेंट किया. इस कार्यक्रम दौरान बटलर ने स्कूल में बने स्टेम लैब का शुभारंभ किया।

टाटा आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पाए बटलर

जोस बटलर टाटा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से खेल रहे है लेकिन उनका मैदान में प्रदर्शन कुछ खास देखने को नही मिला। इस सीजन में वो चार बार जीरों के साथ आउट हुए है. जबकि उन्होंने एक बार 95 रन की पारी खेली है। पिछले सीजन में उन्होंने चार शतकीय पारी खेलकर 800 से अधिक रन बनाए थे। लेकिन इस बार उनका दम क्रिकेट मैदान में उतना देखने को नही मिला जितनी उनसे उम्मीद की जा रही थी।