दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कथित दिल्ली शराब नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन का पालन नहीं करने के कारण ईडी की दूसरी शिकायत पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को एक नया समन जारी किया है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल को आगामी 16 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन का पालन नहीं करने के कारण दिल्ली के सीएम केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने का अनुरोध करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। इसके बाद इस मामले में अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके पहले अरविंद केजरीवाल ईडी के 8 समन को दरकिनार कर चुके हैं, लेकिन बीते 4 मार्च को केजरीवाल ने ईडी के बुलावे पर कहा है कि वह ईड़ी के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं और इसके लिए आगामी 12 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ की जा सकती है।

तो वहीं, केजरीवाल को ईडी की तरफ से समन भेजने पर आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाया था कि आखिरी ईडी किस आधार पर केजरीवाल को ये समन भेज रही है। जब ED इस मामले को लेकर कोर्ट गई है तो इंतजार क्यों नही कर सकती और बार-बार समन क्यों भेज रही है, क्या ED सिर्फ अरविंद केजरीवाल को डराना चाहती है!

आम आदमी पार्टी के अनुसार चंडीगढ़ में सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से फैसला सुनाया है, उस का ही बदला अरविंद केजरीवाल से निकाला जा रहा है। यदि यह सिर्फ एक लीगल मामला है तो ED कोर्ट के फैसले का इंतजार क्यों नहीं कर रही है, आम आदमी पार्टी इस तरह से डरने वाली नहीं है।

आपको बता दें कि पीएमएलए केस में समन को दरकिनार करने के कारण अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी ने शिकायत की है। इसी तरह की कार्रवाई ईड़ी ने जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ भी की थी।