नई दिल्ली। पति पत्नि का रिश्ता विश्वास की डोर से टिका रहता है। जिसमें किसी का कमजोर होने से यह धागा ऐसा टूटता है कि पूरा घर बिखर कर रह जाता है ऐसा ही हुआ एक विवाहित आदमी के साथ जिसमें अपना दर्द या करते हुए पत्नि के धोखे की बात उजागर कि है।

पीडित व्यक्ति ने बताया है कि उसकी पत्नि को डिप्रेशन की परेशानी ती जिसका इलाज करना ने वो अक्सर काउंसलर के पास जाती थी लेकिन इस दर्द का इलाज कराते कराते पत्नि काउंसलर को ही दिल दे बैठी। जिके चलते अब पीडित पति भी गंभीर समस्या से झूज रहा है। उझे समझ नहीं आ रहा की क्या करें,क्या ना करे?

शादीशुदा महिला ने डॉक्टर से बनाए संबंध

पीडित पति ने बताया कि उनके प्यार का खुलासा तब हुआ जब उसने काउंसलर के साथ संबंध बनाते हुए देख लिया। इतना ही नी फोन पर गंदे गदं वीडियो के अलावा गंदे-गंदे मैसेज भी पाए गए हैं। दोनो के कई ऐसे वीडियो भी मिले दोनों रोमांस करते नजर आ रहे है। जब पत्नि से इस बारे में बात की तो उसका दिल दहला देने वाला रूप सामने आया।

पति की गलत हरकतो के साथ उसके तेजीपन से दबा पति अंदर से टूट चुका है। उसे इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि डिप्रेशन की आड़ में सका पत्नि उसे धोखा दे रही है। जब भी पति ने उससे पूछना भी चाहा लेकिन वो इस बारे में कुछ भी नहीं बताती। बस इतना कहती है कि उसने जो कुछ भी किया, उसका उसे दुख है। मुझे नहीं पता मुझे क्या करना चाहिए? लेकिन मैं रोज इसी बात को सोच-सोचकर परेशान हूं।

एक्सपर्ट का सुक्षाव

फाउंडेशन होप के निर्देशक और वरिष्ठ मनोचिकित्सक डॉ दीपक का मानना है कि ऐसी परिस्थिति तब ती है जब व्यक्ति को धोखा मिलता है,  वो लाचारी-खालीपन और अवसाद से जूझता है। इस समस्या का हल आपस में बैठकर बातचीत करके भी ठीक किया जा सकता है।

डॉ दीपक का मानना है ऐसा इसलिए क्योंकि पत्नी जिस दौर से गुजर रही है। उसमें उन्होंने अपने आपको खालीपन को पूरा करने के लिए इस तरह का कदम उठाया होगा। जो इन दिनों वह सह रही हैं।

धोखे का ये भी हो सकता है कारण

डॉ दीपक ने बताया कि आपकी पत्नी पिछले कुछ सालों से डिप्रेशन की समस्या से जूझ रही हैं। ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगा कि आपको उनके प्रति अच्छा व्यवहार करते हुए उनके कारओं को दूर करना चाहिए। क्योंकि कभी-कभार अवसाद के रोगी अपने दर्द को कम के लिए दूसरे के करीब आते हैं।