नई दिल्ली। शादी के बाद घर आई दुल्हन अपने सपनों को संजो ही रही थी कि ससुराल वालों ने उसे ऐसी सजा देदी, जिससे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। समस्तीपुर जिले से आया शर्मसार कर देने वाला यह मामला काफी दर्दनाक रहा है। जिसमें मात्र कुछ ही महिने पहले आई नई नवेली दुल्हन को इसलिए मार दिया, क्योंकि उसने गर्भपात कराने से इंकार कर दिया था।

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि महिला ने पेट में पल रही बच्ची को मारने से इंकार किया थी जिससे नाराज पति एवं उसके घरवालों ने मिलकर उस नवविवाहिता का गला घोंटकर हत्या कर दी, जिससे उसके गर्भ में पल रही बच्ची की भी मौत हो गयी।

यह घटना सरायरंजन थाना क्षेत्र के बाजिदपुर मेयारी गांव की बताई जा रही है, जहां वुधवार की दोपहर यह घटना घटी। मृत नवविवाहिता उदन कुमार राय की पत्नी निक्की कुमारी बतायी जाती है जो ताजपुर थाना क्षेत्र के राजवाड़ा निवासी रामबाबू राय की पुत्री थी। मायके वालों के अनुसार निक्की की शादी करीब दस माह पूर्व 5 मई 2023 को हुई थी। वह अभी पहली बार गर्भवती हुई थी।

बताया जाता है कि मृतका के ससुरालवालों में तीन दिन पहले ही किसी अस्पताल में उसका अल्ट्रासाउंड कराया था, जहां उन्हें लड़की के होने का पता चला। मृतका के भाई हरेंद्र राय ने बताया कि लड़की होने की जानकारी मिलने के बाद वे लोग बहन को सताने लगे, और पति एवं ससुरालवाले उसपर गर्भपात कराने का दवाब बनाने लगे, जिसके लिए जब वो राजी नहीं हुई,तो ससुरालवालों ने उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।  घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस पूरी जांच पड़ताल करने में लगी हुई है।