Jaya Kishori: देश विदेश में अपने मोटिवेशनल के साथ कथा वाचिका के रूप में पहचानी जाने वाली जया किशोरी काफी कम उम्र से ही जमकर नाम कमाया है। उनके वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल होते है। उन्होंने अपनी मीठी अवाज से देश में ही नही विदेशो में भी ‘श्री मद् भागवत’ और ‘नानी बाई का मायरा’ की कथा से सबको मोहित किया हैं. जया किशोरी को सुनने के लिए हजारों में संख्या में लोग उमड़ पड़ते है।

सोशल मीडिया पर जया किशोरी के नए-नए भजनों और कथाओं के वीडियो वायरल होते रहते हैं. इसके साथ ही उनके मोटिवेशनल वीडियोज भी इंटरनेट पर छाए हुए हैं. इसी के चलते आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कथावाचक जया किशोरी एक कथा के लिए कितने पैसे लेती यानि कि उनकी किनती फीस हैं.

जया किशोरी की फीस

पूरे देश विदेश में चर्चा में बनी रहने वाली जया किशोरी आज के समय में एक बड़ा नाम बन चुकी है। उन्हें हर स्टेट के लोग कथा वाचन के लिए बुलाना पसंद करते है। अभी हाल ही में उनके बुकिंग ऑफिस के एक कर्मचारी ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया है कि कथावाचक जया किशोरी एक कथा कहने के लिए 9 लाख 50 हजार रुपये वसूल करती है। इस फीस का आधा हिस्सा यानी 4 लाख 25 हजार रुपये कथा कहने से पहले ले लेती है बाकि के कथा वाचन करने के बाद लेती हैं।

जया किशोरी करती है इसमें खर्च

जया किशोरी कथा में कमे हुए पैसे का एक बड़ा भाग नारायण सेवा संस्थान को दान में देती हैं। नारायण सेवा संस्थान दिव्यांग लोगों की सेवा और देखभाल की जाती है। इसके अलावा दिव्यांगों की पढ़ी से लेकर उन्हें आर्थिक मदद, के साथ रोजगार, खाने पीने और इलाज में मदद करती है. इसके अलावा जया किशोरी ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ और ‘वृक्षारोपण’ में रुपये दान देती हैं।