china Mosque Demolition: चीन में मुसलमानों के खिलाफ हमेशा बवाल मचता रहता है. अभी हाल ही में एक और बवाल हो गया है. अभी हाल ही में सरकार ने चीन के दक्षिण प्रांत युन्ना में एक ऐतिहासिक मस्जिद को गिरा दिया है. जी हाँ इस खबर ने ना सिर्फ चीन बल्कि पुरे विश्व को हिला कर रख दिया. आपकी जानकारी के लिए बता दे वहां पर रह रहे मुसलमान इस मस्जिद को गिराने के खिलाफ हैं. और यही कारण है कि वहां पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है. यही कारण है कि मस्जिद के आस-पास सैंकड़ों सुरक्षाकर्मियों ने इन्हें रोका हुआ है.

इस नागु शहर में मौजूद इस मस्जिद के 1 गुंबद और चार मीनारों को गिरा दिया गया. प्रशासन का ये कहना है कि इस मस्जिद का निर्माण अवैध तरीके से किया गया है. चीन में बना ये मस्जिद 10 हजार वर्ग फीट एरिया में बनाया गया है. इस मस्जिद के गिराने से मुसलमान खासा नाराज हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे मस्जिद गिराने की कार्रवाई को रोकने वाले लोगों को चीनी प्रशासन दंगाई मान रही है. साथ ही उनके खिलाफ सख्त एक्शन भी ले रही है. यही नहीं उनका कहना है कि अगर वो लोग 6 जून तक अपने आप को सरेंडर नहीं कर देते हैं तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन नहीं लिया जाएगा लेकिन अगर ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

इसी काम के वजह से अभी चीन ने सोशल मीडिया पर पाबंदी लगा रखी है. यही नहीं मस्जिद को गिराने की वजह से चीन में विरोध करने वाली पोस्टों को भी चीनी सरकार ने सोशल मीडिया से हटवा दिया है. यही नहीं चीनी सरकार ने वहां पर मुसलमानों के लिए एक नोटिस जारी की है. यही नहीं मस्जिद के टूटने के बाद कई सारे लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं.