MI Vs RR: मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में बेहद ही चौंकाने वाले बदलाव देखने को मिले। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 का स्कोर खड़ा कर दिया। मुंबई ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.3 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली। तिलक वर्मा और टीम डेविड नाबाद रहे। राजस्थान की तरफ से एकमात्र जायसवाल ने बड़ा स्कोर बनाया। मुंबई की तरफ से सूर्य कुमार, कैमरन ग्रीन, टीम डेविड ने शानदार पारी खेली। पूरे मैच में दोनों टीमों की तरफ से सिर्फ 4 बल्लेबाज ही तोप की तरह गरज पाए।

स्कोर राजस्थान रॉयल्स

यसस्वी जायसवाल 124 रन 62 गेंद
जॉस बटलर ने 19 गेंदों में 18 रन बनाए
संजू सैमसन ने 10 गेंदों में 14 रन बनाए
देवदत्त पड़दीकल 2 रनों पर ही विकेट खो बैठे
जेसन होल्डर ने 11 रनों की पारी खेली
शिमरॉन हेटमार ने 8 रन बनाए
ध्रुव जुरेल 2 रन और अश्विन 8 बनाकर नाबाद रहे

मुंबईं इंडियंस स्कोर

रोहित शर्मा 5 गेंदों में 3 रन
ईशान किशन 23 गेंदों में 28 रन
कैमरन ग्रीन 25 गेंदों में 44 रन
सूर्य कुमार यादव 29 गेंदों में 55 रन
तिलक वर्मा 21 गेंदों में 29 रन
टीम डेविड 14 गेंदों में 45 रन

टीम डेविड ने 5 छक्के अकेले ने पारी में लगाए। रोहित शर्मा हमेशा की ही तरह इस बार भी फ्लॉप रहे। ईशान किशन ने 28 रन का योगदान दिया। टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप से पहले धुरंधरों का चयन करना बड़ी मुसीबत बनता जा रहा है। आईपीएल में बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना जरुरी भी हो गया। टीम इंडिया बल्लेबाज आईपीएल में बिलकुल फ्लॉप है। ऐसे में वर्ल्डकप 2023 टीम इंडिया का हारना तय सा लग रहा है। ICC World Cup 2023 Team India का ऐलान जल्द ही होने वाला है। टीम इंडिया से ज्यादातर खिलाड़ियों का पत्ता कटने वाला है। क्रिकेट की दुनिया में अब युवा खिलाड़ियों के साथ संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के सितारे भी बुलंदी पर हैं।

पुराने खिलाड़ियों का बोलबाला

टीम इंडिया में किसी जमाने के बल्लेबाज और गेंदबाज रहे पियूष चावला जैसे खिलाड़ी भी सुर्ख़ियों में हैं। दिनेश कार्तिक ने भी आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में जगह बना ली थी। अमित मिश्रा भी अपनी गेंदबाजी से लोगों को आकर्षित कर रहे हैं। क्रिकेट इंडिया में इस वक्त 3 टीमें बनाई जा सकती है। लेकिन आईपीएल किसी को मौका दे सकता है तो किसी खिलाडी का करियर ख़राब भी कर सकता है। जो क्रिकेटर इंडियन गेंदबाजों का सामना नहीं कर पा रहा, वो विदेशी खिलाड़ियों का सामना कैसे कर पाएगा।

जायसवाल ने ठोकी ताल

टीम इंडिया में अपनी जगह के लिए ताल ठोक रहे यसस्वी जायसवाल चयनकर्ताओं के चुनौती बन गए हैं। जायसलाल ने टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए आईपीएल में जबरदस्त बल्लेबाजी की है। अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह बनाने की ठान ली है। 28 दिसंबर 2001 को जन्में यसस्वी राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं। 2020 में आईपीएल डेब्यू किया था। अभी तक कुल 32 मैच खेले हैं।

IPL 2023 Yashasvi Jaiswal

आईपीएल 2023 में यसस्वी जायसवाल ने कुल 9 मैच अभी तक खेले हैं। कुल 428 रन इस आईपीएल में अभी तक बने है, जिनमें 3 अर्द्धशतक और एक शतक शामिल हैं। कुल 9 मैचों में 56 चौके और 18 छक्के जड़े हैं। फील्डिंग में भी 5 जबरदस्त कैच पकड़े हैं।