नई दिल्ली: लद्दाख की पहाड़ी में इन दिनों Royal Enfield Himalayan 450 चिड़ियों की तरह उड़ रही है। अपनी मजबूती के लिए पहचानी जानी वाली रॉयल एनफील्ड ने अपना एक नया मॉडल भारत में पेश किया है। जो लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह नई बाइक कई आधुनिक सुविधाओं से लैस है। इसके फीचर्स इतने तगड़े है कि कुछ सेकेण्डों में यह पहाड़ी भरे रास्ते को असानी के साथ पार कर जाती है। भारतीय बाजार में एनफील्ड हिमालयन 450 का इंतजार काफी लंबे समय से लोग कर रहे थे। अभी हाल ही में टेस्टिंग के दौरान की एक तस्वीरे सामने आई है। जिसमें हिमालयन 450 के लुक के साथ उसके फीचर्स के बारे में खुलासा हुआ है। यदि आप भी इस मजबूत बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जान लें इसकी खासियतो के बारे में..

नयी Himalayan 450 की तस्वीरे आई सामने

टेस्टिंग के दौरान सामने आई Himalayan 450 मॉडल की तस्वीरों से पता चल रहा है कि अब यह भारत की सड़कों पर पूरी तरह से उतरने को तैयार हो चुकी है। जो अब जल्द ही लॉच हो सकती है।

नयी Royal Enfield Himalayan 450 का डिजाइन 

इस बाइक की तस्वीरें से पता चल रहा हैं. जिससे यह पता चलता है कि इस बाइक के व्हील 21-इंच वायर-स्पोक के साथ सीएट के Tube-Type Tire हो सकते हैं। इसमें मौजूदा बाइक के इंजन की अपेक्षा नया लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। इसमें लगी black-out cylinder और केसिंग की जगह साफ दिखाई दे रही हैं। इसके साथ ही कंपनी ने इसकी बिल्ड क्वॉलिटी में  ऐसे बदलाव किए है जिससे यह पानी भरे रास्ते और पथरीली जगहों पर आसानी के साथ दौड़ सके।  इसके साथ ही इस बाइक में राइडर की तरफ झुका हुआ एक नया instrument cluster भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें :-Honda CD100 को मिला नया अवतार, Yamaha RX100 की तरह पलक झपकते ही हो जाएगी ओझल

नयी Royal Enfield Himalayan 450 की खासियतें 

नयी Royal Enfield Himalayan 450 में Switchgear भी दिया गया जो किसी दूसरी बाइक में देखने को नही मिलेगी। इसका डिस्प्ले भी काफी बड़ा दिया गया है, जिसमें नेविगेशन के साथ Bluetooth Connectivity जैसे फीचर देखने को मिल सकते है। इसके साथ ही इसके Rotary Kill Switch के नीचे एक छोटा सा बटन दिया गया है, जिसका इस्तेमाल इसमें दिए गए टूल्स जैसे Circular Display पर मेन्यू को एक्सेस करने, मोड बदलने या ऑटोमेटिक रियर ABS को Deactivate करने के लिए कर सकते है।