नई दिल्ली। राजस्थान के नागौर में होने वाली शादियां बैसे भी चर्चा का विषय बना रहती है लेकिन इस बार की शादी की रस्म ने गांव वालों तक की आखें खोल कर रख दी। जब एक या दो गाड़ियां नही बल्कि पूरे काफिले के साथ रूपयों से लदी गाड़िया गांव में आने लगी। इतना ही नही इस गाड़ियों में भरे सोने चादी के जेवरातों को देख लोगों के होश उड़ गए।

रच दिया इतिहास

यह मामला है नागौर के ढींगसरा गांव का, जहां मेहरिया परिवार के द्वारा रिकार्ड तोड मायरा भरा है। जो अब तक का सबसे महंगा मायरा है। भाइयो नें अपनी बहन को मायरा में 8 करोड़ 1 लाख रुपए भरा है। बता दें कि इस मायरे ने ढींगसरा गांव में इतिहास रच दिया है।

भरा 8 करोड़ 15 लाख का मायरा | Latest News | Rajasthan Patrika

रविवार के दिन नागौर के ढींगसरा गांव में मायरे में सैकड़ों की संख्या के बीच भाई अर्जुन राम मेहरिया और भागीरथ मोहरिया गाड़ियों के बड़े काफिले के साथ मायरा भरने पहुंचे। गाड़ियों का यह काफिला करीब दो किलोमीटर तक चलता रहा। जिसमें ऊंट, गाड़ी और बैल गाड़ी के साथ सैकड़ों कारें, ट्रैक्टर लेकर भाई अपनी बहन के यहां मायरा भरने पहुंचे

दो करोड़ 21 लाख रूपए दिए नकद :

आपको बता दें कि इस मायरे में भाइयों ने पहले दो करोड़ 21 लाख रुपए की बड़ी रकम नकद रखी। फिर इसके बाद 1 किलो 105 ग्राम सोना, 14 किलो चांदी थाल में सजाकर रखी गई, जिसकी कीमत करीब 8 लाख 80 हजार रुपए के करीब की होगी।  इस मायरे में गेहूं से भरा एक ट्रैक्टर भरकर आया।

करोड़ों रूपए का यह मायरा ढिंगसरा निवासी भाजपा नेता भागीरथ महरिया और अर्जुन मेहरिया के परिवार के द्वारा भरा गया है। बताया जाता है कि इस तरह की रस्म यहां के लिए एक समान्य बात है। क्योकि इस गांव के लोग ऐसे मायरे भरते हैंइसलिए इस रस्म को निभाने के लिए भाइयो ने अपनी बहन के यहां 8 करोड़ 1 लाख रुपये का मायरा भर कर एक बड़ा इतिहास रच दिया।