अब दिल्ली से जयपुर जाने वाले यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलने जा रही है। जिसके कारण दिल्ली से जयपुर जाने में अब काफी कम समय लगेगा। इसके लिए बस आपको थोड़ा सा इंतजार करना होगा। बता दें की दिल्ली से जयपुर के लिए नया एक्सप्रेसवे बनाया जा रहा है। जिसके बाद में इन दोनों शहरों के बीच की दूरी 33 किमी कम हो जायेगी।

इस एक्सप्रेसवे के बाद में बगराना से बांदीकुई के श्यामसिंहपुरा से दिल्ली जाने के लिए मात्र एक घंटे का समय ही लगेगा। अब नैला रोड और आगरा रोड के बीच में इस पर डामरीकरण का कार्य भी शुरू हो चुका है। उम्मीद है की अगले 10 माह में यह काम पूरा हो जाएगा।

तेजी से चल रहा है कार्य

इसके अलावा ट्रोल पंप बगराना के पास निर्माणाधीन 4 लेन एक्सप्रेस-वे को खाली कराने का कार्य भी शुरू किया जा चुका है। अब आगरा रोड से जुड़ने के लिए सिर्फ 200 मीटर की रोड ही बननी है। वर्तमान में जयपुर से दिल्ली आने के लिए ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे दिल्ली-मुंबई पर चढ़ना होता है।

अभी बगराना से श्यामसिंहपुरा होते हुए बांदीकुई तक 100 किमी का सफर तय करना होता है। लेकिन इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य के पूरा होने के बाद में यह दूरी 33 किमी कम हो जाएगी। जिसके बाद में मात्र 67 किमी का सफर ही पूरा करना होगा। अब एक्सप्रेस-वे की सिर्फ 7 किमी की सड़क ही बननी बाकी रह गई है।

100 किलोमीटर की रफ़्तार से दौड़ेगी गाड़ी

आपको जानकारी दे दें की नए एक्सप्रेसवे की ऊंचाई 7 मीटर रखी जा रही है ताकी कोई जानवर अचानक से ऊपर सड़क पर न आ सके। इस एक्सप्रेसवे पर वाहनों की गति सीमा 100 किमी रखी गई है। यहां से यात्री आसानी से बगराना से बांदीकुई मात्र 30 मिनट में जा सकते हैं। बगराना से दिल्ली मात्र 3 घंटे में जा सकते हैं। वर्तमान में बगराना से दिल्ली तक जाने में 4 घंटे का समय लगता है।