खबर उत्तराखंड से है। यहां की पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा ग्रस्त क्षेत्र से एक युवक को हिरासत में लिया है। यह युवक हैदराबाद से आकर यहां पर लोगों को पैसे बांट रहा था। इस युवक का नाम सलमान खान है। पुलिस इस बात की तफ्तीश कर रही है की युवक के पास में इतने पैसे कहां से आये हैं। पुलिस ने इस बारे में युवक से पूछताछ की लेकिन युवक पुलिस को पैसे का हिसाब नहीं दे पाया।

सलमान खान नामक इस युवक पर हिंसा का वीडियो वायरल कर लोगों से चंदा एकत्र कर तथा हिंसा को वीडियो के माध्यम से भड़काने का आरोप भी लगा है। दूसरी और सोशल मीडिया पर भी एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स अपने काले बैग से नोटों की गड्डियां निकाल कर बांटता नजर आ रहा है।

वीडियो हुई वायरल

आपको बता दें की हल्द्वानी हिंसा मामले के बाद में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही थी। वीडियो में देखा जा सकता है की एक युवक पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए लोगों से पीड़ित लोगों के लिए चंदे की मांग कर रहा है। इसी युवक की एक वीडियो उस समय की भी सामने आई है जब यह दिल्ली एयरपोर्ट से उतरता नजर आ रहा है। बाद में पता लगा की यह युवक वनभूलपुरा हिंसाग्रस्त क्षेत्र में पैसे बांट रहा है।

युवक का पैसे बांटते हुए भी एक वीडियो सामने आया है। जिसमें युवक ने काले रंग का एक बैग पकड़ा हुआ है। उसी बैग से पैसे निकाल कर युवक लोगों को पैसे दे रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस ने युवक को पकड़ लिया और उससे पैसे के बारे में हिसाब पूछा लेकिन सलमान खान नामक यह योवाक्क पैसे का हिसाब नहीं दे पाया।

पूछताछ कर रही है पुलिस

नैनीताल के एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने इस बारे में बताया है की “वनभूलपुरा हिंसाग्रस्त क्षेत्र में पैसे बांट रहें युवक को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है। वह कहां से आया है और पैसे कहां से इकट्ठे हुए हैं। इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।” आपको जानकारी दे दें की 8 फरवरी को हल्द्वानी में हिंसा के बाद में हैदराबाद का एक युवक सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा था।

यह युवक हैदराबाद से फ्लाइट में दिल्ली तथा उसके बाद में कार से हल्द्वानी पहुँच गया। इसके बैग भरकर लाये पैसे के बारे में किसी को पता नहीं लग सका। यह बात सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा कर रही है। यह स्थिति तब से है जब से इस क्षेत्र में पुलिस तथा पीएससी मौजूद हैं।