Railway Vacancy: क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो जॉब की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. जी हाँ दरअसल अभी अभी रेलवे के तरफ से बहुत बड़ी वैकेंसी सामने आयी है. रेल मंत्रालय के तरफ से integral कोच फैक्ट्री चेन्नई में अप्रेटीशिप के 782 पदों पर भर्ती निकली है. अगर आप भी इस फॉर्म का कब से वेट कर रहे थे तो बिना किसी देरी के इस फॉर्म को फटाफट से भरें.

आपको इसकी भर्ती के लिए लिए ऑफिसियल वेबसाइट pb.icf.gov.in पर भरना शुरू कर दें. ये 7 जून से शुरू हो चूका है और अब इसकी भरने की अंतिम तारीख 30 जून है.यह भर्ती कारपेंटर, इलेक्ट्रिशियन, फिटर, पेंटर रेडियोलोजी और पैथोलॉजी ट्रेड्स द्वारा की जाएगी.

योग्यता

फिटर, इलेक्ट्रिशियन, मशीनिस्ट – इसके लिए आपको k से कम 50 % अंक 10 और 12 वी में चाहिए होगी. साथ ही 10 और 12 वी में साइंस और मैथ्स होना बहुत जरुरी है. साथ ही आपके पास NCVT का सर्टिफिकेट होना जरुरी है.
ट्रेनिंग अवधि एक साल

कारपेंटर, पेंटर, वेल्डर- इसके लिए आपको k से कम 50 % अंक 10 और 12 वी में चाहिए होगी. साथ ही 10 और 12 वी में साइंस और मैथ्स होना बहुत जरुरी है. साथ ही आपके पास NCVT का सर्टिफिकेट होना जरुरी है.
ट्रेनिंग अवधि एक साल

  • जो लोग नए फिटर इलेक्ट्रिशियन मशीनिस्ट है 50 % अंक 10 वी में होनी चाहिए. साथ ही आपकी ट्रेनिंग की सवधि 2 साल होना चाहिए.